छत्तीसगढ़

वीडियो : आईपीएल में महेन्द्र सिंह धोनी ने बतौर विकेटकीपर 150 कैच लपकने का किया कारनामा, सभी को छोड़ दिया पीछे

नईदिल्ली : पंजाब किंग्स के खिलाफ महेन्द्र सिंह धोनी भले ही जीरो पर आउट हो गए, लेकिन इस 42 वर्षीय दिग्गज ने इतिहास रच दिया है. दरअसल, आईपीएल में महेन्द्र सिंह धोनी ने बतौर विकेटकीपर 150 कैच लपकने का कारनामा किया. ऐसा करने वाले वह पहले विकेटकीपर हैं. अब तक आईपीएल इतिहास में किसी विकेटकीपर ने 150 कैच नहीं पकड़ा है, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान ने 42 साल की उम्र में यह कारनामा कर दिखाया.

महेन्द्र सिंह धोनी आईपीएल के पहले संस्करण से खेल रहे हैं. यह खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स का हिस्सा रह चुका है. अब तक आईपीएल के 261 मैचों में कैप्टन कूल विकेटकीपर के तौर पर 150 कैच पकड़ चुके हैं, साथ ही 42 बल्लेबाजों को स्टंप किया है. इस तरह विकेटकीपर के तौर पर महेन्द्र सिंह धोनी 192 बल्लेबाजों को आउट कर चुके हैं. वहीं, इस फेहरिस्त में दिनेश कार्तिक दूसरे पायदान पर हैं. अब तक दिनेश कार्तिक ने आईपीएल के 245 मैचों में 141 कैच लपके हैं, जबकि 36 बल्लेबाजों को स्टंप आउट किया है.

पंजाब किंग्स के खिलाफ महेन्द्र सिंह धोनी ने सिमरजीत सिंह की गेंद पर जितेश शर्मा का कैच पकड़कर अपना 150वां कैच पूरा किया. वहीं, इस मैच की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 28 रनों से हराया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 167 रनों का स्कोर बनाया. जिसके जवाब में सैम कर्रन की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स 20 ओवर में 9 विकेट पर महज 139 रन ही बाना सकी. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रवीन्द्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. इसके अलावा तुषार देशपांडे और सिमरजीत सिंह ने 2-2 विकेट अपने नाम किया. मिचेल सैंटनर और शार्दुल ठाकुर को 1-1 कामयाबी मिली.