छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री योगी ने कहा- चुनाव परिणाम के बाद गुंडों की गर्मी शांत होगी, अखिलेश यादव बोले- बीजेपी की सबसे बुरी हार होने वाली है

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि पहले दूसरे चरण में जिस तरह से बीजेपी के खिलाफ मतदान हुआ है, किसान गरीब और नौजवान सरकार पलटने जा रहे हैं. तीसरे चरण में बीजेपी का सफाया होगा क्योंकि कन्नौज जैसे शहर से पीएम मोदी कन्नी काट कर चले गए थे. इस शहर ने विकास देखा है, इसको ऊंचाई तक ले जाने का काम एसपी ने किया है, यहां मंडी बन रही थी, परफ्यूम पार्क बन रहा था. गंगा के जितने पुल हैं, सभी एसपी सरकार के बने हुए हैं. यहां किसी भी व्यक्ति से आप पूछ सकते हैं कि सबसे ज्यादा विकास किसने किया. तीसरे चरण में बीजेपी के खिलाफ मतदान होने जा रहा है. बीजेपी की सबसे बुरी हार होने जा रही है.

अमेठी में हुए बवाल पर बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि वो हारने वाले लोग हैं, उनका व्यवहार बदल गया है भाषा बदल गए हैं, भाषण बदल गए हैं. भाषण में जो शब्द चुने जा रहे हैं वह शब्द गलत है, झूठ बोला जा रहा है, गलत तरह के बयान दिए जा रहे हैं क्योंकि उनके पास विकास और सच्ची बातें बताने के लिए नहीं है. जो निगेटिव नेरैटिव बीजेपी ने तैयार किया था, आज उसी वजह से बीजेपी डूब रही है. जो लोग दूसरों के लिए गड्ढा खोदते हैं, वह खुद उसमें गिरते हैं.

मैनपुरी में महाराणा प्रताप मूर्ति घटना पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सुरक्षा का इंतजाम था लेकिन जब हमारा रोड शो हुआ, जितना जनता का समर्थन था क्या उतनी फोर्स लगी थी? अगर उन्हें शक था, तो उन्होंने चौराहे पर फोर्स क्यों नहीं लगाई? जिम्मेदारी प्रशासन की थी, ऐसी जगह पर पहले भी घटना हो चुकी है. उन्होंने आगे कहा कि म्यूट करके वीडियो चलाया गया. एक भी नौजवान ने गलत शब्द का इस्तेमाल नहीं किया, कुछ बच्चे नई उम्र के थे वह चढ़ गए होंगे लेकिन जितना महाराणा प्रताप का सम्मान बीजेपी वाले करते हैं, उससे ज्यादा हम समाजवादी लोग करते हैं.

‘BJP की पुरानी आदत…’

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की तो पुरानी आदत है, पहले कहीं और भी उन्होंने मुख्यमंत्री आवास धोया था, हमें बुरा नहीं लगता है, हमें यह केवल एहसास दिलाते हैं, कि समाज में हम कहां खड़े हैं, पीडीए की लड़ाई मजबूत होगी. उन्होंने आगे कहा कि मैं सभी मतदाताओं से अपील करूंगा कि ज्यादा से ज्यादा वोट डालें. जब किसान खुश होगा, तब हमारा भारत विकसित होगा. मैनपुरी की जनता बीजेपी को बुरी तरह हरा रही है. 

पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का नाम लेकर प्रधानमंत्री वोट मांग रहे हैं. जिस तरह की भाषा उनके शिष्य इस्तेमाल कर रहे हैं, उनके शिष्य मां और बहन की गालियां दे रहे हैं, क्या वह सही है? एसपी के कार्यकर्ताओं को बंद किया जा रहा है लेकिन जिन लोगों ने इस तरह की गालियां दी उनके खिलाफ क्या प्रशासन कार्रवाई करेगा?

शिवपाल यादव पर हुई एफआईआर पर अखिलेश ने कहा कि हम और आप पर भी एफआईआर हो सकती है. जिसकी सरकार है उसकी पुलिस. मुझे उम्मीद है कि इलेक्शन कमीशन इस पर एक्शन लेगा और सरकार जो मनमानी कर रही है उसको रोकेगा.

‘परिणाम आते ही गर्मी शांत होगी…’

शाहजहांपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नए भारत में राष्ट्र नायकों का अपमान स्वीकार नहीं है. एक तरफ भारत के अमर बलिदानियों के प्रति सम्मान का भाव रखने वाली बीजेपी है, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का इंडी गठबंधन है. उन्होंने आगे कहा कि अभी दो दिन पहले एसपी ने मैनपुरी में राष्ट्रनायक महाराणा प्रताप की प्रतिमा को अपवित्र करने का प्रयास किया. समाजवादी पार्टी के गुंडे मूर्तियों पर चढ़ते हैं, माला को तोड़ने का प्रयास करते हैं. गाली-गलौच करते हैं.

सीएम योगी ने आगे कहा कि अकबर और औरंगजेब की औलादों को बताया जाना चाहिए कि ये नया भारत है. समाजवादी पार्टी के गुंडे ने संविधान के शिल्पी बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को भी अपवित्र करने का प्रयास किया. कभी-कभी मुझे लगता है कि कानून का राज स्थापित करने के बाद भी जब चुनाव आते हैं, तो इन गुंडों की गर्मी चढ़ने लगती है. चुनाव आते ही इनको लगने लगता है कि जैसे अब ये लोग फिर से जनता पर कहर ढाने लग जाएंगे. चुनाव परिणाम आएंगे और गुंडों की गर्मी भी अपने आप धीरे-धीरे शांत होती जाएगी.