छत्तीसगढ़

वीडियो : पीएम मोदी वोट देकर आए बाहर तो भीड़ में खड़ी बुजुर्ग महिला ने बांधी राखी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान 7 मई को 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 94 सीटों पर आयोजित किए गए हैं. इस दौरान गुजरात की भी सभी 26 सीटों पर मंगलवार को वोटिंग पूरी की जाएगी. ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अहमदाबाद के बूथ पर जाकर अपना मतदान दिया. पीएम मोदी के आने की जानकारी मिलते ही उनसे मिलने के लिए बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम लग गया और इस दौरान एक बुजुर्ग महिला ने पीएम मोदी को राखी भी बांधी.

बता दें कि पीएम मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में स्थिति निशान विद्यालय पोलिंग बूथ पर जाकर अपना वोट दिया. इसके बाद उन्होंने वहां मौजूद जनता का अभिवादन किया और लोगों से मुलाकात की. तभी एक बुजुर्ग महिला ने पीएम मोदी को राखी बांधने के लिए हाथ आगे बढ़ाया और फिर पीएम मोदी ने भी हाथ आगे बढ़ाते हुए उनसे राखी बंधवाई. इसके बाद पीएम मोदी ने सिर झुकाते हुए हाथ जोड़े और फिर वह सभी को प्रणाम करते हुए चले गए.

पीएम मोदी ने वोट डालने के बाद कहा, “आज तीसरे चरण का मतदान है मैं देशवासियों से विशेष रूप से आग्रह करूंगा कि लोकतंत्र में मतदान एक सामान्य दान नहीं है. हमारे देश में दान का एक महत्व है, उसी भाव से देशवासी ज़्यादा से ज़्यादा मतदान करें…” आज तीसरे चरण के मतदान के साथ ही 543 संसदीय सीटों में से आधी से ज्यादा सीटों पर मतदान खत्म हो जाएगा.