छत्तीसगढ़

सीबीआई के मामले में मनीष सिसोदिया को झटका, 15 मई तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

नईदिल्ली : दिल्ली शराब नीति मामले में पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता मनीष सिसोदिया को झटका लगा है. मामले से जुड़े सीबीआई के केस में राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 15 मई तक बढ़ा दी है.

दिल्ली में स्थित राउज एवेन्यू कोर्ट अगली सुनवाई 15 मई को करेगा. वहीं सिसोदिया इसके अलावा दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के केस में न्यायिक हिरासत में पहले ही 8 मई तक है, दरअसल, ईडी और सीबीआई दोनो ही जांच एजेंसी दिल्ली शराब नीति मामले में सिसोदिया की भूमिका की जांच कर रहे हैं. सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था.

ईडी और सीबीआई ने क्या दावा किया है?

ईडी और सीबीआई ने दावा किया है कि दिल्ली शराब नीति को लागू करने और तैयार करने में गड़बड़ी हुई है. इसमें AAP के नेता और दिल्ली की केजरीवाल सरकार में कई मंत्री शामिल रहे हैं. ईडी ने तो हाल ही में इसका मुख्य साजिशकर्ता AAP के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को करार दिया है. ईडी ने 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था और वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं. वहीं मामले को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी के दावे पर AAP ने पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कराया है और यह सब राजनीतिक बदले की भावना के तहत किया जा रहा है, लेकिन लोग हमारे साथ हैं.