छत्तीसगढ़

ना ऋषभ पंत कम, ना संजू सैमसन ज्यादा, सामने आया चौंकाने वाला आंकड़ा, टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों के चमकने का है पूरा चांस

नईदिल्ली : ऋषभ पंत और संजू सैमसन. दोनों विकेटकीपर बल्लेबाज. दोनों रनबाज. दोनों T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया में सेलेक्ट. अब तक ये सुना तो था कि दोनों में कोई किसी से कम नहीं है. लेकिन, आईपीएल 2024 में तो ये दिख भी रहा है. आईपीएल के 17वें सीजन से जुड़ा इन दोनों का एक आंकड़ा सामने आया है, जिसे अगर आप देखेंगे तो यही कहेंगे कि दोनों में ना कोई ज्यादा है, ना ही कम. टीम इंडिया जिसे भी दे मौका, दिखाएंगे दम. और, इस लिहाज से इन दोनों के ही वेस्टइंडीज और अमेरिका की माटी पर होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में चमकने का पूरा चांस है.

अब आप पूछेंगे कि ऋषभ पंत और संजू सैमसन से जुड़ा वो आंकड़ा क्या है, जिसके बाद से ऐसा लगने लगा है. तो जैसा हमने बताया कि ये आईपीएल 2024 से जुड़ा ही है. दरअसल, BCCI की T20 लीग के मौजूदा सीजन में इनके अब तक के किए प्रदर्शन से जुड़ा आंकड़ा है. इस आंकड़े को देखने के बाद आपको समझ आएगा कि पंत और सैमसन में अंतर ना के समान है.

पंत और सैमसन का हैरान करने वाला आंकड़ा!

ऋषभ पंत और संजू सैमसन से जुड़ा आंकड़ा आईपीएल 2024 में उनके बनाए रन, उनके स्ट्राइक रेट और उनके बल्ले से प्रति गेंद निकलने वाली बाउंड्री का है. आईपीएल के 17वें सीजन में खेले 55वें मैच तक ऋषभ पंत ने जहां 158.56 की स्ट्राइक रेट से 398 रन बनाए हैं और इस दौरान उनके प्रति गेंद बाउंड्री लगाने का औसत 4.56 का रहा है. वहीं संजू सैमसन ने इसी दौरान 159.09 की स्ट्राइक रेट से 385 रन बनाए हैं. सैमसन ने हर 4.57 गेंद पर बाउंड्री जमाई है.

टीम इंडिया जिसे दे मौका, टी-20 वर्ल्ड कप में वो करेगा धमाका!

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया में चुने गए दोनों विकेटकीपर बल्लेबाजों का ये आंकड़ा वाकई थोड़ा हैरान करता है. क्योंकि, पंत और सैमसन के आईपीएल 2024 के प्रदर्शन में बड़ा मामूली अंतर है. इस आंकड़े को देखकर लगता है दोनों बिल्कुल एक जैसी फॉर्म में हैं. मतलब अब ये टीम मैनेजमेंट के ऊपर है कि वो किसे मौका देती है? लेकिन, एक बात साफ है कि मौका चाहे जिसे भी मिले, इस फॉर्म के साथ वो टी-20 वर्ल्ड कप में धमाका जरूर करेगा.