छत्तीसगढ़

बेकार है मंदिर, नक्शा…, राम मंदिर पर सपा नेता के बयान से मचा सियासी बवाल, बीजेपी हुई हमलावर

नईदिल्ली : समाजवादी पार्टी के नेता और सांसद राम गोपाल यादव मंगलवार को मंदिर के उपर बयान देकर विवादों में फंस गए हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर पर टिप्पणी करते हुए कहा कि “मंदिर बेकार है”। जिसके बाद वह सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं।

सपा नेता राम गोपाल यादव ने कहा कि, हमारे देश में मंदिर इस तरह नहीं बनाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि “राम मंदिर वास्तु के अनुसार नहीं बनाया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने रामगोपाल यादव के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा, ”समाजवादी पार्टी हो या कांग्रेस, दोनों का चरित्र हिंदू विरोधी और राम विरोधी है।

एक न्यूज चैनल ने जब राम गोपाल से राम मंदिर को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि, मैं हर दिन भगवान राम की पूजा करता हूं।’ कुछ लोगों ने रामनवमी पर पेटेंट करा लिया है। वो मंदिर तो बेकार है। मंदिर ऐसे बनाए जाते हैं? मंदिर ऐसे नहीं बनते। पुराने मंदिर देख लीजिए कैसे बने हैं? दक्षिण से लेकर उत्तर तक। नक्शा ठीक से नहीं बना है। वास्तु के लिहाज से ठीक नहीं बनाया गया मंदिर वो। सपा नेता के इस बयान पर भाजपा ने उनके कड़ी आपत्ति जताई है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रामगोपाल यादव का बयान हिंदू विरोधी है । समाजवादी पार्टी हो या कांग्रेस, दोनों का चरित्र हिंदू विरोधी और राम विरोधी है। ये वही लोग हैं जिन्होंने राम भक्तों पर गोलियां चलवाई थीं और जो भगवान राम के अस्तित्व को ही नकारते हैं। उनसे यह उम्मीद करना बेमानी है कि वे भारत की आस्था का सम्मान कर सकेंगे और भारत के राष्ट्रीय नायकों का सम्मान कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा, रामगोपाल यादव का बयान इंडी गठबंधन, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की हकीकत को दर्शाता है। साथ ही इससे पता चलता है कि ये लोग वोट बैंक के लिए भारत की आस्था से खेल रहे हैं। वहीं बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एक्स पर लिखा, “इंडिया गठबंधन के एसपी नेता राम गोपाल यादव की राम मंदिर पर चौंकाने वाली और सबसे अपमानजनक टिप्पणी।”

उन्होंने समाजवादी पार्टी पर राम भक्तों पर हमला करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस तरह की टिप्पणियों से यह स्पष्ट है कि इंडिया गठबंधन सनातन धर्म के उन्मूलन की दिशा में काम कर रहा है। बीजेपी नेता और राज्यसभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी ने भी राम गोपाल यादव के बयान पर सवाल उठाया और कहा, “गाजियाबाद में हज हाउस उनके लिए अच्छा है लेकिन राम मंदिर उनके लिए बेकार है।