छत्तीसगढ़

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ही आपस में भिड़े पाकिस्तानी खिलाड़ी, कप्तान बाबर आजम ने खोया आपा, देखें वीडियो

नईदिल्ली : टी-20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है। इन दोनों ही सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान कर दिया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर से बाबर आजम को टीम का कप्तान नियुक्त किया है। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भी बाबर आजम टीम की तरफ से कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं।

इमाद-आमिर की टीम में एंट्री

आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम में इमाद वसीम को भी जगह मिली है। पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर इमाद वसीम लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे। इसके अलावा मोहम्मद आमिर की भी वापसी हुई है। साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान यह दोनों ही खिलाड़ी टीम से बाहर थे। यहां तक कि इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर लगातार बाबर आजम पर निशाना साधने का काम कर रहे थे।

मैच से पहले हुई लड़ाई

इमाद वसीम और बाबर आजम के बीच संबंध कुछ अच्छे नहीं रहे हैं। इस बीच बाबर आजम और इमाद वसीम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दोनों के बीच किसी बात को लेकर बहस होती दिखाई दे रही है। हालांकि, इस वीडियो के वायरल होने के बाद इमाद वसीम ने साफ किया कि उनके और बाबर आजम के रिश्ते अच्छे हैं। वह दोनों गहरे दोस्त हैं।

उठाए थे कई गंभीर सवाल

पिछले साल इमाद वसीम ने बाबर आजम की स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल उठाया था। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में वसीम ने कहा था कि बाबर आजम ने बड़े मुकाबले के दौरान टीम के लिए कभी भी रन नहीं बनाया है। उन्होंने कहा था कि वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में आपके ऊपर दबाव होता है, लेकिन यहां आप खुद को साबित भी कर सकते हैं।

मेरे हिसाब से बाबर आजम ने पिछली बार किसी बड़े मैच में 2019 वर्ल्ड कप न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके बाद वे टीम को बड़े मैच में जीत नहीं दिला सके हैं। पिछले साल बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन वनडे वर्ल्ड कप में निराशाजनक रहा था। वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल तक का सफर भी तय नहीं कर सकी थी।