छत्तीसगढ़

वीडियो : 2 बार पैर बॉउंड्री पर टच हुआ…, नॉट आउट था, सैमसन के विकेट पर नवजोत सिंह सिद्धू का बयान

नईदिल्ली : संजू सैमसन के विकेट को लेकर चर्चाएं तेज़ होती जा रही हैं. संजू आउट थे या नहीं, अब इस पर दिग्गजों के बयान आने शुरू हो गए हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नवजोत सिंह सिद्धू ने संजू के विकेट पर बात करते हुए बड़ा बयान दिया. सिद्धू ने संजू को साफ-साफ शब्दों में नॉट आउट करार दिया. सिद्धू ने बताया कि कैच लेते वक़्त फील्डर का पैर दो बार बाउंड्री लाइन पर टच हुआ.

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के तेज़ गेंदबाज़ मुकेश कुमार की गेंद पर संजू सैमसन आउट हुए थे. संजू का कैच शाई होप ने बाउंड्री लाइन के बिल्कुल करीब में पकड़ा था. होप के कैच को देख कई लोगों को ऐसा लग रहा था कि उनका पैर बाउंड्री लाइन से टच हो गया. नवजोत सिंह सिद्धू का भी यही मानना है कि होप का पैर बाउंड्री लाइन से टच हो गया था. संजू ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 46 गेंदों में 8 चौके और 6 छक्कों की मदद से 86 रनों की पारी खेली. लेकिन संजू के विकेट के बाद राजस्थान पूरी तरह लड़खड़ा गई और उन्होंने मैच गंवा दिया था. 

सिद्धू ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ पर संजू के विकेट पर बात करते हुए कहा, “जिस फैसले ने मैच बदल दिया, वो संजू का विकेट था. विचारों में मतभेद हो सकते हैं, लेकिन अगर आप साइड एंगल से देखेंगे, बाउंड्री पर दो बार पैर टच हुआ है. यह साफ है. या तो आप टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल नहीं करते, या अगर आप इसे इस्तेमाल कर रहे हैं और टेक्नोलॉजी गलती कर रही है, तो यह दूध में मक्खी है और लोग आपसे इसको पीने के लिए कह रहे हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “बाउंड्री लाइन पर दो बार पैर टच हुआ और इसके बाद अगर कोई कहता है कि यह आउट है…देखिए, मैं न्यूट्रल इंसान हूं. मैंने देखा है कि यह नॉट आउट है. इसलिए मैं कोहली के बारे में भी कहता रहा. जो भी नियम हो, आप उसे नग्न आंखों से देख सकते हैं, कुछ सबूत इतने मज़बूत होते हैं कि उन पर यकीन नहीं किया जा सकता है. अंपायर ने जानबूझकर ऐसा नहीं किया. इसमें किसी की गलती नहीं है. यह खेल का हिस्सा है.