छत्तीसगढ़

टी 20 वर्ल्ड कप 2024: ब्रायन लारा की भविष्यवाणी सुनकर उड़ जाएंगे होश, भारत इस टीम से खेलेगा फाइनल!

नईदिल्ली : इन दिनों आईपीएल 2024 का रोमांच फैंस पर सिर चढ़कर बोल रहा है. मगर इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा, जिसे लेकर दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा ने बहुत बड़ी भविष्यवाणी कर डाली है. लारा के अनुसार सूर्यकुमार यादव को एक क्रम ऊपर बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए. वहीं उन्होंने भारत के वर्ल्ड कप फाइनल में प्रवेश करने की उम्मीद जताई है. बता दें कि भारतीय टीम 2022 में हुए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारकर बाहर हो गई थी. इस बार लारा ने भारतीय टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है.

सूर्यकुमार यादव को 3 नंबर पर आना चाहिए

ब्रायन लारा ने कहा, “मेरी सलाह यह है कि सूर्यकुमार यादव नंबर-3 पर बल्लेबाजी करें. वे टी20 क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में से एक हैं. आप सर विव रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ियों से पूछेंगे तो वो आपको बताएंगे कि उनके अंदर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी का कितना उत्साह रहता था. मुझे सूर्यकुमार में भी वही खूबियां नजर आती हैं. उन्हें जितना जल्दी क्रीज़ पर उतारा जाएगा उतना ही सही रहेगा. वो ओपनिंग बल्लेबाज नहीं हैं और सूर्या अगर 10-15 ओवर बल्लेबाजी कर पाए तो टीम को जीत की स्थिति में ला देंगे.”

सूर्यकुमार यादव आमतौर पर नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हैं. उन्होंने अब तक भारत के लिए नंबर-4 पर खेलते हुए 50 से अधिक के औसत से 1,402 रन बनाए हैं. वहीं नंबर-3 पर बैटिंग करते हुए उन्होंने 14 पारियों में 479 रन बनाने में सफलता पाई है.

‘भारत और वेस्टइंडीज के बीच होगा फाइनल’

ब्रायन लारा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनलिस्ट्स की भविष्यवाणी करते हुए कहा, “वेस्टइंडीज को वर्ल्ड कप में अच्छा करना चाहिए क्योंकि उसके पास कई बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं जो एक टीम के रूप में काम कर टीम को मजबूत बना देते हैं. भारतीय टीम के सिलेक्शन को लेकर चाहे कितना भी रोना धोना क्यों ना चल रहा हो, लेकिन टीम टॉप-4 में पहुंच जाएगी. इंग्लैंड को कैरेबियाई पिचों पर खेलना पसंद है. मेरी नजर में अफगानिस्तान टॉप-4 में पहुंचने की काबिलियत रखती है. फाइनल में भारत और वेस्टइंडीज की भिड़ंत पहले हो चुकी गलतियों की भरपाई कर देगी. 2007 वर्ल्ड कप में भारत दूसरे दौर में नहीं पहुंचा, जिसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा था. हम दोबारा उसी स्थिति में नहीं जाना चाहते. मेरे अनुसार भारत और वेस्टइंडीज फाइनल में भिड़ेंगे और उम्मीद करता हूं कि सर्वश्रेष्ठ टीम जीतेगी.”