छत्तीसगढ़

रोहित शर्मा को टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ब्रेक ले लेना चाहिए, जानिए दिग्गज ने आखिर ऐसा क्यों कहा?

नईदिल्ली : आईपीएल के बाद टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाना है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका और वेस्टइंडीज जाने वाली है। लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा के फॉर्म ने उनका साथ छोड़ दिया है। पिछले पांच मैचों में रोहित बल्ले के साथ बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। उनके बल्ले से सिर्फ 33 रन निकले हैं।

रोहित की फॉर्म ने बढ़ाई चिंता

पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराहाज के खिलाफ रोहित शर्मा 4 रन पर आउट हो गए थे। इन सभी मुकाबलों में रोहित शर्मा कैच आउट होकर पवेलियन लौटे हैं ऐसे में आउट होने के बाद रोहित शर्मा ड्रेसिंग रुम में बेहद चिंतित नजर आए। 22 अप्रैल से 6 मई के बीच पांच मैचों में रोहित शर्मा के बल्ले से सिर्फ 33 रन आए हैं। रोहित शर्मा टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में लगातार नाकाम रहे हैं।

रोहित को ब्रेक की जरूरत

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने रोहित शर्मा को ब्रेक लेने की सलाह दी है। माइकल क्लार्क के मुताबिक टी-20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा को ब्रेक लेकर रिलेक्स करना चाहिए। क्लार्क ने कहा कि रोहित अपने प्रदर्शन का खुद बेहतर आकलन कर सकते हैं। वह निराश होंगे। खासकर उन्होंने आईपीएल 2024 की जितनी शानदार शुरूआत की थी, मेरे ख्याल से अब वह थोड़े थके हुए भी हैं।

थके हुए नजर आ रहे हैं हिटमैन

माइकल क्लार्क ने कहा कि रोहित शर्मा आईपीएल के दौरान काफी थके हुए नजर आ रहे हैं। वह मुंबई इंडियंस के अहम खिलाड़ी भी हैं। ऐसे में उन्हें ब्रेक मिलना मुश्किल है। उन्हें फॉर्म में लौटना होगा। रोहित जैसे खिलाड़ी के लिए यह मुश्किल नहीं है। मुझे लगता है कि वह जल्द ही फॉर्म में वापसी कर लेंगे।

मुंबई की टीम का निराशाजनक प्रदर्शन

रोहित शर्मा और ईशान किशन दोनों ही इस सीजन मुंबई को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं। यही वजह है कि मुंबई की टीम के लिए प्लेऑफ के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं। हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को जीत मिली थी। हार्दिक पंड्या ने इस मुकाबले में गेंद के साथ टीम के लिए मैच विनिंग परफॉर्मेंस देने का काम किया।