छत्तीसगढ़

वीडियो : उत्तराखंड पुलिस की यह कैसी तेजी! ऋषिकेश एम्स के आपातकालीन वार्ड में दौड़ा डाली जीप, हटाने पड़े मरीजों के बेड

नई दिल्ली: एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिसकर्मी मंगलवार को एम्स ऋषिकेश के आपातकालीन वार्ड में कार समेत ही घुस गए. दरअसल, एक महिला डॉक्टर ने पुलिस में छेड़छाड़ की शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करना चाहती थी. किसी एक्शन फिल्म जैसे 26 सेकेंड के इस क्लिप में पुलिस की कार भीड़ वाले इमरजेंसी वार्ड से गुजरती हुई नजर आ रही है, जिसके दोनों तरफ बिस्तरों पर मरीज लेटे हुए हैं. सुरक्षा कर्मियों का एक समूह एसयूवी के लिए रास्ता साफ करते हुए नजर आ रहा है और स्ट्रेचर पर लेटे मरीजों को रास्ते से हटाते हुए दिख रहा है. कार आगे की ओर बढ़ती है और उसमें पुलिसकर्मी बैठे हुए नजर आते हैं.

पुलिस के अनुसार, नर्सिंग अधिकारी ने प्रमुख स्वास्थ्य सुविधा के एक ऑपरेशन थिएटर के अंदर महिला डॉक्टर के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ की. ऋषिकेश के पुलिस अधिकारी शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि सतीश कुमार, जो अब निलंबित हैं, ने कथित तौर पर डॉक्टर को एक अश्लील एसएमएस भी भेजा था.

इस घटना से अस्पताल के डॉक्टरों में गुस्सा फैल गया, जो हड़ताल पर चले गए और अपराधी को बर्खास्त करने की मांग करते हुए डीन के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया. इसके बाद डॉक्टरों ने पुलिस से भी संपर्क किया. विरोध कर रहे डॉक्टरों की बड़ी संख्या को देखते हुए, पुलिस ने सतीश कुमार को गिरफ्तार करने के लिए अस्पताल में घुसने का फैसला किया. 

नारेबाजी करते हुए डॉक्टरों ने सतीश कुमार को तत्काल बर्खास्त करने की मांग करते हुए कहा कि उन्होंने जो अपराध किया है, उसके लिए सिर्फ निलंबन पर्याप्त नहीं है लेकिन एम्स ऋषिकेश में आपातकालीन सेवाएं अभी भी चालू हैं. बता दें कि डॉक्टर मंगलवार से हड़ताल पर हैं.