छत्तीसगढ़

जब KCR कहते रह गए बैठिए, नीतीश बोले- अरे इनके चक्कर में मत पड़िए… चलिए; Video वायरल

नईदिल्ली I तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव बुधवार को बिहार सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात करने पटना पहुंचे. इस दौरान दोनों नेताओं ने पत्रकारों के तमाम सवालों के जवाब भी दिए. हालांकि, जब उनसे पीएम की उम्मीदवारी पर सवाल खड़ा किया. उसके बाद नीतीश कुमार हंसने लगे और कुर्सी से खड़े हो गए. इसके बाद केसीआर ने कहा कि बैठिए. इतना ही नहीं केसीआर ने उनका हाथ पकड़ लिया और बैठाने की कोशिश की. नीतीश कुमार ने कहा, अरे इनके चक्कर में मत पड़िए, 50 मिनट तो दे दिए. यह देखकर वहां मौजूद सब लोग हंसने लगे. 

दरअसल, नीतीश कुमार और चंद्रशेखर राव प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे. तभी एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि अगर कोई फ्रंट बनता है, तो उसका नेतृत्व क्या नीतीश कुमार कर सकते हैं. यह सवाल सुनते ही नीतीश कुमार खड़े हो गए और जाने लगे. इस पर केसीआर ने नीतीश कुमार का हाथ पकड़ कर कहा कि बैठिए. लेकिन नीतीश नहीं बैठे, कहने लगे 50 मिनट हो गए. हालांकि, बहुत आग्रह के बाद नीतीश कुमार बैठ गए. लेकिन उनकी चेहरे की हंसी नही रुक रही थी .और तब तो और हंसी बढ़ गई. जब तेजस्वी यादव ने उनके कान में कुछ कहा. 

केसीआर ने दिया पत्रकार के सवाल का जवाब

केसीआर ने इस सवाल के जवाब में कहा कि हम बीजेपी विरोधी फ्रंट बनाने की पूरी कोशिश करेंगे. जो दल साथ आएंगे, हम सब बैठ कर तय करेंगे. जो भी फैसला होगा, वो सर्वसम्मति से होगा. उन्होंने कहा, जैसे ही इस बारे में फैसला हो जाएगा, हम आपको बता देंगे. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केसीआर ने नीतीश की तारीफ भी की. 

मोदी सरकार पर साधा निशाना
 
तेलंगाना सीएम ने आगे बिहार सीएम की तारीफ भी की. वह बोले कि नीतीश देश के बेस्ट और सीनियर नेता हैं. केसीआर ने बिहार को विशेष दर्जा देने वाली मांग का समर्थन भी किया. आगे मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए केसीआर ने कहा कि केंद्र का सिद्धांत है ‘बेचा इंडिया’. सब चीजों का निजीकरण किया जा रहा है. वे विपक्ष को डराने चाहते हैं. वह आगे बोले कि ‘बीजेपी मुक्त भारत’ ही देश को विकास की तरफ लेकर जाएगा. क्योंकि केंद्र की विफलता की वजह से ही देश सब झेल रहा है.