छत्तीसगढ़

Liger flop: लाइगर को डूबने से नहीं बचा पाए माइक टायसन, चार्ज किए थे 25 करोड़, फिल्म के मेकर्स को हुआ भारी नुकसान

नईदिल्ली I फिल्म ‘लाइगर’ को लेकर माना जा रहा था कि यह साल की बड़ी हिट फिल्मों में शामिल होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. लोगों की उम्मीदों पर यह खरी नहीं उतरी. बॉक्स ऑफिस पर यह फ्लॉप साबित हुई. फिल्म के लिए विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे ने जमकर प्रमोशन किया था. फिल्म को लेकर फैन्स के बीच बज भी बना हुआ था, लेकिन जब यह थिएटर्स में रिलीज हुई तो इसका रिव्यू एकदम उलट आया. क्रीटिक्स और फैन्स किसी को भी यह पसंद नहीं आई. फिल्म की कहानी में काफी झोल नजर आए. साल की यह सबसे बड़ी फ्लॉप रही. यहां तक कि बॉक्सिंग चैंपियन माइक टायसन का कैमियो रोल भी इस फिल्म को सेव नहीं कर सका. 

माइक टायन ने चार्ज की इतनी फीस
फिल्म में विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे के अलावा ग्रेट बॉक्सिंग चैंपियन माइक टायसन भी नजर आए हैं. इन्होंने कैमियो रोल किया है. बॉलीवुड हंगामा की लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो फिल्म के मेकर्स ने माइक टायन को 25 करोड़ रुपये दिए थे, वह भी कैमियो के लिए. फिल्म के डायरेक्टर पूरी जग्गन्नाद का यह आइडिया था. रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि करण जौहर और विजय देवरकोंडा को पूरी जग्गन्नाद का यह आइडिया कुछ खास पसंद नहीं आया था, लेकिन उन्होंने अपनी बात मनवाई और पूरी भी की. फिल्म में पानी की तरह खूब पैसा बहाया गया, लेकिन दर्शकों के बीच यह फुस्स निकली.

‘लाइगर’ से प्रोड्यूसर्स से लेकर डिस्ट्रीब्यूटर्स तक को भारी-भरकम नुकसान हुआ है. हाल ही में रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि फिल्म के निर्देशक पूरी जग्गन्नाद से फिल्म के बायर्स मिले थे, इस बारे में बात करने के लिए. फिल्ममेकर्स ने सभी को सांतवना दी है कि वह सभी का भुगतान करेंगे, लेकिन कैसे, इसपर अबतक कोई बयान या डिटेल सामने नहीं आई है.

लाइगर’ के फ्लॉप होने से सबसे बड़ा नुकसान डिस्ट्रीब्यूटर वरंगल श्रीनू को हुआ है. फिल्म के साउथ वर्जन के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स इन्होंने ही खरीदे थे. वह भी 70 करोड़ में. केवल हिंदी बेल्ट में ही नहीं, बल्कि साउथ बेल्ट में भी इस फिल्म ने बहुत ही बेकार परफॉर्म किया है. वरंगल श्रीनू का भुगतान मेकर्स किस तरह करेंगे, यह अभी तक पता नहीं लग पाया है.