छत्तीसगढ़

कान का इलाज कराने गई, काट दिया हाथ, शादी भी टूटी- पीड़िता मांग रही इंसाफ

पटना I बिहार से एक झकझौर देने वाला मामला सामने आया है. राजधानी पटना के महावीर आरोग्य संस्थान में कान का इलाज कराने गई एक लड़की का लापरवाही के चलते हाथ काट दिया गया. इतना ही नहीं पुलिस ने लापरवाही का शिकार हुई लड़की की एफआईआर भी दर्ज करने से इनकार कर दिया. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. पीड़िता का नाम रेखा है, जो शिवहर की रहने वाली है. बताया जा रहा है कि इलाज के दौरान लड़की को नर्स ने गलत इंजेक्शन दे दिया था, जिससे हाथ में इन्फेक्शन फैल गया और बाद में कोहनी के नीचे हाथ ही काटना पड़ा.

दरअसल इसी साल 11 जुलाई को पीड़िता रेखा कुमारी का कान का ऑपरेशन हुआ था. लेकिन ऑपरेशन के बाद भी रेखा के कान में दिक्कत बनी रही. इसके बाद रेखा कान का इलाज कराने के लिए पटना के महावीर आरोग्य संस्थान गईं, लेकिन एक छोटी सी लापरवाही ने रेखा की जिंदगी बरबाद कर दी. रेखा को नर्स ने नस की जगह आर्टरी में इंजेक्शन दे दिया, जिसकी वजह से उसका हाथ धीरे-धीरे गलने लगा. बताया जा रहा है कि रेखा ने कई बार डॉक्टरों और नर्स को भी इस बारे में बताया, लेकिन किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया.

इसी साल नवम्बर में होनी थी रेखा की शादी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेखा ने जब बार बार डॉक्टरों और नर्सों से हाथ का इलाज करने के लिए कहा तो उन्होंने उसे अस्पताल से बाहर निकालने की धमकी दी गई. रेखा की नवम्बर में शादी होनी थी, लेकिन उसका हाथ कटने से अब उसकी शादी टूट गई. परिजनों का आरोप है कि राजनीतिक दवाब की वजह से एफआईआर दर्ज नहीं की जा रही है.

पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने से किया इनकार

घटना के बाद जब रेखा के परिजन डॉक्टर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने कंकड़बाग थाना गए तो वहां पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने से इनकार कर दिया.