छत्तीसगढ़

बेंगलुरु में बुरा हाल: बारिश के पानी में करंट फैलने से युवती की मौत, ट्रैक्टर से दफ्तर जा रहे IT पेशेवर

बेंगलुरु I कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में सोमवार को हुई भारी बारिश से बुरा हाल है। कई क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। इस बीच 23 साल की एक स्कूटी सवार युवती की करंट लगने से मौत हो गई।

सड़कों पर जलजमाव के कारण वाहन चालकों की मुसीबत हो रही है। मंगलवार को कई आईटी पेशेवर ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर दफ्तर पहुंचे। बताया गया है कि सड़कों पर जमा पानी में फिसलने से युवती अखिला स्कूटी समेत बिजली के खंभे के पास गिर गई। खंभे से फैले करंट लगने के कारण अखिला की मौत हो गई। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

रविवार व सोमवार को बेंगलुरु में भारी वर्षा हुई थी। इसके बाद इस हाईटेक शहर की कई इमारतों के बेसमेंट में पानी घुस गया था। शहर के ड्रेनेज सिस्टम को लेकर लोगों ने बृहद बेंगलुरु नगर निगम के प्रति रोष जताया। उनका कहना है कि हर साल बेंगलुरु में बाढ़ जैसे हालात बनते हैं, क्योंकि पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं है।

32 सालों में सबसे ज्यादा बारिश
कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई के अनुसार एक से पांच सितंबर के दौरान बेंगलुरु में  सामान्य से 150 फीसदी ज्यादा बारिश हुई। महादेवपुरा, बोम्मनहल्ली और केआर पुरम में 307 फीसदी ज्यादा बारिश हुई। बेंगलुरु में हुई ये बारिश गत 32 सालों ;यानी 1992-93 के बाद की सबसे सबसे ज्यादा है। शहर की 164 झीलें लबालब हो गई हैं। बेंगलुरु में भारी बारिश के बाद पैदा हुए बाढ़ के हालात को देखते हुए सीएम बोम्मई ने सोमवार को कार्यक्रम रद्द कर राहत व बचाव कार्यों का जायजा लिया।