छत्तीसगढ़

सीट बेल्ट को लेकर आए नए नियम पर पूजा भट्ट ने कसा तंज, बोलीं- सड़कों का रख-रखाव ज्यादा जरूरी

नईदिल्ली I टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की सड़क हादसे में मौत के बाद सीट बेल्ट को लेकर एक नए सिरे से चर्चा शुरू हो गई है। हाल ही में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का भी फैसला आया है, जिसमें हर किसी को सीट बेल्ट लगाने का आदेश दिया गया है। नए नियम के तहत कार में पिछली सीट पर बैठे यात्रियों के लिए भी सीट बेल्ट पहनना अनिवार्य होगा, अन्यथा चालान काटा जाएगा। एक तरफ लोग इस नए नियम का स्वागत कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ इस पर सवाल उठा रहे हैं। हाल ही में फिल्ममेकर और एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने भी नए नियम पर टिप्पणी की है।

पूजा भट्ट ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट साझा किया है। उन्होंने लिखा है, ‘सीट बेल्ट्स और एयर बैग्स पर यह सभी बातचीत हो रही हैं। यह महत्वपूर्ण हैं? हां! लेकिन, इससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण है टूटी सड़कों को ठीक करना और गड्ढों को भरना। कब सड़कों, हाईवे, फ्रीवे के निर्माण के लिए घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने वालों को अपराधी माना जाएगा। साथ ही उन सड़कों का रख-रखाव भी जरूरी है, जो एक बार बनीं और धूमधाम से उनका उद्घाटन किया गया।’

पूजा भट्ट का यह ट्वीट काफी वायरल हो रहा है। कई यूजर्स पूजा भट्ट की बातों से सहमत नजर आए। वहीं, कुछ यूजर्स ने एक्ट्रेस की इस टिप्पणी पर विरोध भी दर्ज कराया है। एक यूजर ने लिखा, ‘मैम ये ऐसा है जैसे अगर आप सड़क जैसी फिल्म बनाओगे और हर कोई इसे देखता है, लेकिन अगर आप सड़क छाप जैसी फिल्म बनाते हो और उसे देखने कोई नहीं जाता। एक यूजर ने लिखा, ‘मैडम, आप कभी हाइवे पर चले भी हो या सिर्फ आकाश में ही उड़ते रहते हो, क्योंकि अगर चले होते तो ये ट्वीट ना करते। अगर कोई अथॉरिटी है, जिसने पिछले 5-6 वर्षों में शानदार काम किया है, तो वह एनएचएआई है।

पूजा भट्ट के काम की बात करें तो वर्ष 2020 में आई फिल्म ‘सड़क 2’ में उन्होंने कैमियो किया था। यह फिल्म ओटीटी पर रिलीज हुई थी। हालांकि, फिल्म को दर्शकों ने कुछ खास पसंद नहीं किया था। पूजा भट्ट की आगामी फिल्म ‘चुप: रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट’ है। इसमें पूजा के अलावा सनी देओल, दुलकर सलमान भी नजर आएंगे। यह फिल्म 23 सितंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।