छत्तीसगढ़

जांजगीर : गणेश विसर्जन के दौरान युवक की मौत, पैर फिसलने से महानदी के गहरे पानी में डूबा, शव घटनास्थल से 100 मीटर दूर बरामद

जांजगीर-चांपा I जांजगीर-चांपा जिले में शुक्रवार रात गणेश विसर्जन के दौरान एक युवक रविकांत सोनी (35 वर्ष) की डूबकर मौत हो गई। गणेश विसर्जन के दौरान मौके पर काफी भीड़ थी। हादसा होते ही युवक के साथियों ने तुरंत पुलिस को इसकी जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने रात में शव को ढूंढने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। शनिवार दोपहर युवक की लाश नदी में मिली। पूछताछ में पता चला है कि हादसे के वक्त युवक शराब के नशे में था।

शिवरीनारायण थाने के प्रभारी रविंद्र अनंत ने बताया कि मृतक रविकांत सोनी महंतपारा का रहने वाला था। वह रात 9 बजे अपने साथियों के साथ बावाघाट में गणेश प्रतिमा के विसर्जन के लिए गया था। इस दौरान उसका पैर फिसल गया और महानदी के गहरे पानी में डूबकर उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना उसके दोस्तों और परिजनों ने पुलिस को दी।

पुलिस और स्थानीय लोगों ने रात में उसे ढूंढने की कोशिश की, लेकिन उसका पता नहीं चल सका। इसके बाद घटना की जानकारी बिलासपुर SDRF की टीम को दी गई। शनिवार सुबह यहां टीम पहुंची और युवक को महानदी में ढूंढना शुरू किया। इसके बाद दोपहर करीब 12 बजे रविकांत सोनी की लाश घटनास्थल से 100 मीटर की दूरी पर मिली। मामले में मर्ग कायम कर शिवरीनारायण पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

युवक रविकांत सोनी मूल रूप से राजस्थान का था, लेकिन सालों पहले वहां से आकर वो जांजगीर-चांपा के शिवरीनारायण में बस गया था। रविकांत की खुद की सोने-चांदी की दुकान है। वह यहां पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता था।