छत्तीसगढ़

दिल्ली के सीएम बोले- भ्रष्टाचार का वध कर रहे, बीजेपी का पलटवार- नींद की गोली ले रहे वो

नईदिल्ली I दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आम आदमी पार्टी का राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन हुआ. इसमें अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने आप की तुलना भगवान कृष्ण से करते हुए कहा कि राक्षस रूपी भ्रष्टाचार, बेरोजगारी का वध आम आदमी पार्टी कर रही है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सतेंद्र जैन अगर किसी और देश में होता तो भारत रत्न मिलता. इस पर बीजेपी के नेता ने कहा कि हवाला कारोबारी के लिए भारत रत्न की बात करना उन महान विभूतियों के अपमान करने के बराबर है, जिन्हें भारत रत्न मिला है.

दिल्ली बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी कुलजीत चहल ने कहा, “जिसको ये (केजरीवाल) कट्टर ईमानदार बोल दें, उसका जेल जाना निश्चित है.” 

कुलजीत चहल ने कहा, “ये भ्रष्टाचारियों की दंगाइयों की, देशद्रोहियों का आम आदमी पार्टी अड्डा है. अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन जैसे नेता उसे कर्ताधर्ता हैं.”  उन्होंने कहा कि भारत रत्न ऐसे अनेकों महानभूतियां, जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन लगाया आप दलाल और हवाला कारोबारी के लिए कहते हो भारत रत्न मिले. आप भारत रत्न का अपमान कर रहे हो और उन सब महान विभूतियों का भी अपमान कर रहे हो जिन्हें भारत रत्न  मिला.
 
“नींद की गोली खाकर सो रहे केजरीवाल”

बीजेपी नेता चहल ने आगे कहा कि नेता, नीति, नियत और निर्णय लेने की शक्ति बिल्कुल खत्म हो चुकी है. जो अंदर जाने का डर है. अमानतुल्लाह ने जो वक्फ बोर्ड के नाम पर किया. उसे अब बौखलाहट दिख रही है. कुलजीत चहल ने कहा, “इनके मित्र बता रहे कि अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचार में लिप्त होने के कारण डर के मारे आजकल अल्प्रेक्स लेके सो रहे हैं, क्योंकि उनको नींद नहीं आ रही.” उन्होंने कहा, “मनीष सिसोदिया तो तिहाड़ देख कर आए. हर एक चोर को अंदर जाना पड़ेगा, हिसाब भी देना होगा. जवाब भी देना होगा.”

फ्रीबीज का समर्थन करने वाले नेता ईमानदार”

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने इस सम्मेलन में भाषण देते हुए कहा कि ये सबको जेल में डालेंगे, तैयारी कर लो. मैं 15 दिन होकर आया हूं. अगर सबके अंदर हिम्मत है तो ये कुछ नहीं बिगाड़ सकते. केजरीवाल ने कहा कि जो नेता कहे फ्रीबीज होनी चाहिए वो समझो ईमानदार और जो नेता कहे कि फ्रीबीज नहीं होनी चाहिए, वो समझो गद्दार है. इस पर व्यंग्य भरे अंदाज में जवाब देते हुए बीजेपी नेता कुलजीत चहल ने कहा कि पुराने समय में कविता थी. पोसम पा भाई पोसम पा. अरविंद केजरीवाल ने क्या किया, शराब घोटाले में करोड़ों की कमाई की, अब तो जेल में जाना पड़ेगा, जेल की रोटी खानी पड़ेगी.  

आप पर बीजेपी का तंज- “घोटाला करेंगे तो जेल में जाना पड़ेगा”

बीजेपी नेता ने आगे कहा कि मनीष सिसोदिया जब घोटाला करेंगे तो जेल में जाना पड़ेगा, रोटी भी खानी पड़ेगी. ये लोग सतेंद्र जैन के लिए कहते थे कि एक हफ्ते में बाहर आएगा, लेकिन न्याय पालिका के पास सबूत हैं, फैक्ट्स हैं कि उन्होंने दलाली की है. जो कोई भी जनता के पैसे का गबन करेगा उसे हिसाब और जवाब देना पड़ेगा. बीजेपी चहल ने कहा कि ये डिबेट को घुमाने की कोशिश कर रहे हैं. शराब घोटाला ओपन में हुआ, डिबेट है कि हवाला कारोबारी सतेंद्र जैन है या नहीं.

“गुजरात में आप का खाता नहीं खुलेगे”

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा, “जिस तरह से यूपी-उत्तराखंड में इनका सूपड़ा साफ हुआ है. आने वाले निगम चुनाव में इनका सूपड़ा साफ होगा. इन्हें डर है, भय है कि ना दिल्ली में कुछ बचेगा और गुजरात में खाता नहीं खुलेगा.”  उन्होंने कहा, सम्मेलन हो रहा है उसमें जो लोग आए हैं उनका कहना है कि अरविंद केजरीवाल को 2024 में पीएम (PM) बनाना है. कुलजीत चहल ने कहा कि ये ऐसी हसीन सपने हैं, जो संजय सिंह मनीष सिसोदिया या खुद को यूपी चुनाव में मुख्यमंत्री देख रहे थे. बीजेपी नेता ने कहा, “पीएम मोदी ने 8 साल में भ्रष्टाचार मुक्त और ऐसी सरकार दी, जिसने पाकिस्तान को उसकी सरजमीं पर मात दिया. ये वही लोग है जिन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का सुबूत मांगा था.