छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : मां की गला घोंटकर कर दी हत्या, बिस्तर पर थीं 75 साल की बुजुर्ग, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से हुआ कलयुगी बेटे का खुलासा

रायपुर I रायपुर में एक बेटे ने अपने हाथों से मां की जान ले ली। मां बुजुर्ग थी, बेहद बीमार थी इसके बाद भी बेटा इस वारदात को अंजाम देने से पीछे नहीं हटा। बेरहमी से गला घोंटकर मां की हत्या कर डाली। घुटते दम की वजह से तड़पती मां बेटे को जोर से पकड़ लिया, छोड़ देने को भी कहती रही मगर बेटे के सिर पर खून सवार था। हत्या के बाद बेटे ने खुद रिश्तेदारों को मां के मरने की खबर ऐसे सुनाई ताकि मौत बीमारी की वजह से हुई हो।

घटना 3 दिन पहले रायपुर के टिकरापारा इलाके में हुई थी। हालांकि तब इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी थी कि बुजुर्ग महिला की मौत बीमारी से हुई या उसकी हत्या की गई। दरअसल महिला के भतीजे ने थाने पहुंचकर संदेह जताते हुए पुलिस को मौत की जानकारी दी थी। पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला 75 साल की शकुंतला जाधव लंबे वक्त से बीमार थी और अचानक उनकी मौत हो गई। परिजनों ने बुजुर्ग महिला की मौत के पीछे बेटे गोलू उर्फ जयेश जाधव पर शक भी जाहिर किया था।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से खुला राज
अब शुक्रवार को जब इस मामले में शॉर्ट पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आई तो बेटे की करतूत का खुलासा हो गया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में एक्सपर्ट ने पाया कि महिला की मौत गला घोंटे जाने की वजह से ही हुई थी। बेटे से जब पुलिस ने जानकारी लेनी चाहती तो वह अपने बयान लगातार बदल रहा था। कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने कबूला की कपड़े से गला घोंटकर उसने मां की जान ले ली।

जिसने जन्म दिया उसे इस वजह से मार डाला
शकुंतला के भतीजे प्रियेश चावड़ा ने पुलिस को खबर दी थी। उसने कहा कि बुआ पिछले 6 महीनों से कमर की हड्डी फ्रैक्चर हो जाने की वजह से वो बिस्तर पर ही भोजन करती थीं। वह शौचालय भी नहीं जा पाती थीं। इस वजह से बेटे जयेश जाधव पर मां की सेवा करने का जिम्मा था।

शकुंतला की तीन बेटियां भी हैं। बेटियों के घर से मां के लिए खाना भेजा जाता था । रिश्तेदार भी बीच-बीच में हालचाल लेने घर आया करते थे। अक्सर जयेश का मां के साथ विवाद होता रहता था। इसी वजह से तंग आकर जयेश ने अपने कपड़े से मां का गला घोंटकर उसकी जान ले ली। महिला के गले पर मौजूद निशान की वजह से परिजनों और पुलिस को शक हुआ और आखिरकार अब जयेश को टिकरापारा थाने की पुलिस ने मां की हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।