छत्तीसगढ़

एक वर्ष में ही टूट गई शादी: पुलिस के सामने पत्नी बोली- पति को छोड़ सकती हूं लेकिन मोबाइल नहीं

नईदिल्ली I आज की भागमभाग वाली जिंदगी में मोबाइल का अत्याधिक उपयोग रिश्तों पर भारी पड़ रहा है। मोबाइल ने भले ही दूरियों को खत्म किया है, लेकिन यही मोबाइल फोन वैवाहिक संबंधों को भी बिगाड़ने में अहम भूमिका निभा रहा है। बुधवार को यूपी के गाजीपुर में ऐसा मामला सामने आया है। जहां एक मोबाइल के कारण शादी एक वर्ष में ही टूट गई। पुलिस ने काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन महिला ने कहा कि वह पति को छोड़ सकती है, लेकिन मोबाइल नहीं। पंचायत के बाद दोनों अलग हो गए और एक दूसरे का सामान वापस कर दिया।

बिरनो थाना क्षेत्र के गजपतपुर निवासी अनीता की शादी 10 जून 2021 को रमाकांत से हुई थी। रमाकांत गुजरात में प्राइवेट नौकरी करता है। करीब 15 दिन पहले रमाकांत घर आया तो अनीता भी मायके से ससुराल आ गई। वह हमेशा मोबाइल पर व्यस्त रहती। कभी किसी से बात कर रही होती तो कभी फेसबुक, इंस्टाग्राम व वाट्सएप पर व्यस्त रहती थी।

थाने पहुंची पत्नी ने लगाया मारपीट का आरोप

इसको लेकर रमाकांत उसे मना करने लगा। इस बात को लेकर दोनों में झगड़ा होता था। बुधवार को अनीता कासिमाबाद कोतवाली पहुंची और पति पर मारपीट करने का आरोप लगाया। पुलिस ने पति को थाने पर बुलाया। दोनों के परिजन भी थाने पर पहुंचे।

 पुलिस ने विवाहिता को समझाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी। उसने दो टूक कह दिया कि वह पति को छोड़ सकती है, लेकिन मोबाइल नहीं। इसके बाद पुलिस ने मामला पंचायत के हवाले कर दिया। घंटों चली पंचायत के बाद दोनों अलग हो गए और एक दूसरे का सामान वापस कर दिया।

 पंचायत में हसनपुर के ग्राम प्रधान हरिवंश राम, दुर्गास्थान के प्रधान पति कमला राम, पूर्व प्रधान महेंद्र राम, डा मुखलाल, हरेंद्र राम व श्रवण आदि मौजूद रहे। ग्रामीणों के अनुसार रमाकांत और अनीता का प्रेम विवाह हुआ था।