छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : बोलेरो लूटकर ड्राइवर की हत्या, महिला समेत 5 आरोपी गिरफ्तार; मध्यप्रदेश के बिजुरी रेलवे ट्रैक पर मिला था शव

गौरेला I गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला पुलिस ने किराए के नाम पर बुक की गई बोलेरो की लूट और ड्राइवर की हत्या के मामले में महिला सहित 5 आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। इनमें से 4 आरोपी मध्यप्रदेश के अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं।

गौरेला के गिरवर गांव का रहने वाला बोलेरो चालक नंदू काशीपुरी (40 वर्ष) 6 सितंबर को घर से निकला था। इसके बाद वह रहस्यमयी तरीके से लापता हो गया। 9 सितंबर को उसका शव मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के बिजुरी थाना क्षेत्र में रेलवे ट्रैक के किनारे मिला था। बिजुरी थाना पुलिस ने ड्राइवर की शिनाख्त के बाद इसकी सूचना गौरेला थाने को दी। आज गौरेला-पेंड्रा-मरवाही SP आई कल्याण एलिसेला, ASP अर्चना झा समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा किया।

पुलिस ने बताया कि अनूपपुर जिले के नागपुर के रहने वाले मास्टरमाइंड रामाशंकर सोनी ने गौरेला से बोलेरो लूटने की योजना बनाई और चिरमिरी के लिए बुकिंग की। रास्ते में उसने ड्राइवर नंदू काशीपुरी की हत्या कर दी और सबूत छिपाने के लिए लाश को बिजुरी के पास रेलवे पटरी पर फेंक दिया। आरोपी बोलेरो का नंबर बदलकर उसे बेचने की फिराक में थे। पुलिस ने बताया कि मास्टरमाइंड रामाशंकर सोनी हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ अकेले बिजुरी थाने में दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं, जबकि कई दूसरे थानों में भी अपराध पंजीबद्ध हैं।

आरोपियों में रमाशंकर सोनी (50 वर्ष) निवासी नागपुर थाना पोड़ी मध्यप्रदेश, रोहित यादव (27 वर्ष) निवासी मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिला, रोहित की पत्नी सावित्री यादव (26 वर्ष), लालू चौधरी (32 वर्ष) निवासी जबलपुर मध्यप्रदेश और उमाकांत उपाध्याय (52 वर्ष) निवासी उमरिया मध्यप्रदेश शामिल हैं।

ये है पूरा मामला

पुलिस ने बताया कि 6 सितंबर को ड्राइवर नंदू काशीपुरी अपने मालिक अशफाक खान के घर गया। वहां से बोलेरो लेकर रेलवे स्टेशन के टैक्सी स्टैंड में लगाया। इसके बाद से वो लापता था। परिवार वालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट गौरेला थाने में दर्ज कराई। इसके बाद SP आई कल्याण एलिसेला के निर्देश और ASP अर्चना झा के मार्गदर्शन पर टीम बनाई गई। टीम में गौरेला SDOP अशोक वाडेगांवकार, थाना प्रभारी युवराज सिंह और क्राइम ब्रांच प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार द्विवेदी शामिल थे।

इसी बीच 9 सितंबर को अनूपपुर जिले के बिजुरी रेलवे स्टेशन पर अज्ञात शव मिला। परिजनों ने उसकी शिनाख्त नंदू काशीपुरी के रूप में की। इसके बाद गौरेला पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने साइबर क्राइम की मदद से सीसीटीवी कैमरे और लोकेशन खंगाले और कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसमें उन्होंने अपहरण और हत्या करना स्वीकार कर लिया।

आरोपियों ने नंदू को फोन कर बुकिंग के लिए ग्राम कुदरी थाना पेंड्रा बुलाया। संदेह ना हो इसलिए एक आरोपी रोहित यादव की पत्नी सवित्री को भी साथ में रखा गया। इसके बाद बोलेरो को चिरमिरी के रास्ते में ले जाकर बीच में ही नंदू की गला दबाकर हत्या कर दी गई और लाश को थाना बिजुरी क्षेत्र अंतर्गत रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। इसके बाद आरोपियों ने गाड़ी का नंबर प्लेट बदलकर उसे उमरिया में बेच दिया।

पुलिस अधीक्षक ने लोगों से गाड़ी किराये पर देने से पहले अच्छे से उनके बारे में पता लगाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि बोलेरो लूटकर हत्या करने वाला गैंग मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर एक्टिव है।