छत्तीसगढ़

मोहन भागवत को राष्ट्रपिता कहने वाले इमाम इलियासी को मिली जान से मारने की धमकी, बोले- बयान पर कायम

नईदिल्ली I राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत को ‘राष्ट्र-पिता’ और ‘राष्ट्र-ऋषि’  बताने वाले अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख उमर अहमद इलियासी को धमकी मिली है. इलियासी ने बताया कि उन्हें यह धमकी भरा फोन इंग्लैंड से आया था. धमकी देने वाले शख्स ने पहले संघ प्रमुख को राष्ट्रपिता कहे जाने पर अपनी नाराजगी जताते हुए उनके खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया और उन्हें धमकी दी. तिलक मार्ग थाने में इसकी शिकायत दर्ज करा दी गई है.

लगातार मिल रही धमकियां

इमाम इलियासी ने धमकी मिलने के बाद इसकी शिकायत पुलिस को दी है. इसके अलावा उन्होंने इसकी जानकारी सरकार और एजेंसियों को भी दी है. एलियासी ने कहा कि मोहन भागवत जब से उनकी मस्जिद में आए हैं, उन्हें लगातार धमकी भरे फोन आ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि 23 सितंबर को उन्हें इंग्लैंड से धमकी भरा फोन आया कि तुम नर्क की आग में जलोगे. तुम जीवित नहीं रहोगे. चीफ इमाम ने कहा कि उन्होंने मोहन भागवत को मस्जिद में बुलाया और उन्हें ‘राष्ट्र-पिता’ और ‘राष्ट्र-ऋषि’ कहा, इसलिए उन्हें धमकी दी जा रही है. कुछ कट्टरपंथियों को देश की शांति, प्रेम या शांति पसंद नहीं है. ये वही लोग हैं. उन्होंने कहा कि वह इन धमकियों के आगे झुकने वाले नहीं हैं और वह अपना बयान वापस नहीं लेंगे. धमकी के खिलाफ तिलक मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. 

मोहन भागवत ने की थी मुलाकात

गौरतलब है कि 22 सितंबर को दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग पर स्थित एक मस्जिद में संघ प्रमुख मोहन भागवत और उमर अहमद इलियासी के बीच मुलाकात हुई थी. भागवत ने इस दौरान आजादपुर स्थित एक मदरसे का दौरा भी किया था. इलयासी ने संघ प्रमुख को ‘राष्ट्र-पिता’ और ‘राष्ट्र-ऋषि’ कहा था. उन्होंने मोहन भागवत की तारीफ करते हुए कहा था कि इससे समाज में काफी अच्छा संदेश जाएगा. भगवान की पूजा करने के हमारे तरीके अलग हैं लेकिन सबसे बड़ा धर्म मानवता है. हमारा मानना है कि देश पहले आता है.