छत्तीसगढ़

घाटी को दहलाने की बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश, गुरेज इलाके से हथियारों का जखीरा बरामद

जम्मू I जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज इलाके में नियंत्रण रेखा के पास से सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है. आशंका जताई जा रही है कि आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे, जिसे सेना के जवानों ने नाकाम कर दिया है. 

सेना द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि 27 सितंबर 2022 को, 109 इन्फैंट्री ब्रिगेड और पुलिस को मिली खुफिया जानकारी के आधार पर कुपवाड़ा जिले के गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा तक नौशेरा नारद के साथ एक तलाशी अभियान शुरू किया गया. इस तलाशी अभियान में भारतीय सेना और जेकेपी ने मात्रा में गोला-बारूद, हथगोले आदि बरामद किया.

तीन दिन के सर्च ऑपरेशन के बाद सेना को मिली सफलता

सेना की तरफ से कहा गया है कि लगातार तीन दिनों की खोज के बाद, नियंत्रण रेखा के करीब 29 सितंबर 2022 को नाले के किनारे आतंकियों का ठिकाना मिला, जहां खुदाई करने पर, सात एके राइफल्स, दो चीनी पिस्तौल, 13 चीनी ग्रेनेड, 21 एके मैगजीन, चार पिस्टल मैगजीन, 1190 एके 47 और 132 पिस्टल गोलियां बरामद की गईं. 

बयान में कहा गया है कि, “नियंत्रण रेखा के पास इतनी बड़ी संख्या में हथियारों की बरामदगी ने कश्मीर घाटी में हिंसा को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे आतंकवादी समूहों को एक बड़ा झटका दिया है और अशांति फैलाने के साथ ही आतंकियों के निर्दोष लोगों की जान लिए जाने की घटना को विफल कर दिया गया है.”

पुलिस सूत्रों के अनुसार, इन हथियारों और युद्ध की तरह के सामानों को नियंत्रण रेखा पर गिराया गया था, क्योंकि आतंकवादी और भारत विरोधी तत्व इस इलाके में बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे, इन सामानों को गुरेज से और आगे बांदीपोरा और अन्य इलाकों में ले जाने की योजना थी.