छत्तीसगढ़

मुलायम की हालत नाजुक, गुरुग्राम के मेदांता में भर्ती; अखिलेश लखनऊ से रवाना

नईदिल्ली I उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद उनको गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुलायम सिंह यादव को आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. मुलायम की तबीयत बिगड़ने की जानकारी मिलते ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुग्राम के लिए रवाना हो चुके हैं. वहीं मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल यादव पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं. वह भी अस्पताल जाने के लिए रवाना हो चुके हैं.

बता दें, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हालत काफी गंभीर है. वह काफी समय से बीमार चल रहे हैं. आज तबीयत ज्यादा खराब होने पर उनको गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया. मुलायम सिंह यादव स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से काफी समय से पीड़ित हैं. अभी हाल ही में उनको लखनऊ के मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया था. मुलायम सिंह यादव को पेट दर्द और पेशाब में संक्रमण था. तबीयत में सुधार होने के बाद उनको अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था.

कई बार मेदांता में भर्ती हो चुके मुलायम

बता दें कि मुलायम सिंह यादव की तबीयत पहले भी कई बार बिगड़ गई थी. पिछले साल एक जुलाई को भी उनको मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बेचैनी होने के बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहीं पर उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई. डॉक्टर्स की सलाह के बाद उनको तुरंत आईसीयू में भर्ती करा दिया गया. अभी हाल ही में पेशाब की नली में संक्रमण के चलते वह लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराए गए थे. जुलाई महीने में पत्नी साधना गुप्ता के कोरोना से निधन के बाद से उनकी हालत नासाज चल रही थी. एक बार फिर से तबीयत बिगड़ने के बाद उनको गुरुग्राम के मेदांता में भर्ती कराया गया है.

मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक बताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेदांता में उनका इलाज डॉक्टर सुशीला कटारिया की देख-रेख में चल रहा है. सपा संरक्षक के पल-पल के स्वास्थ्य अपडेट पर डॉक्टर्स पूरी नजर बनाए हुए हैं.