छत्तीसगढ़

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, धवन कप्तान, श्रेयस उपकप्तान

नईदिल्ली I दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है। शिखर धवन टीम की कमान संभालेंगे। वहीं, श्रेयस अय्यर को उपकप्तान बनाया गया है। श्रेयस की भी टीम में वापसी हुई है। वह जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में भी नहीं खेले थे। रजत पाटीदार और मुकेश कुमार टीम में नया चेहरा होंगे।

रजत पाटीदार ने हाल ही में दुलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं, बंगाल से खेलने वाले तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला है। मुकेश ने राजकोट में चल रहे ईरानी कप और इंडिया-ए से खेलते हुए न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था I

टीम में चुने गए गए ज्यादातर खिलाड़ी वही हैं जिन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी। ओपनिंग की जिम्मेदारी एक बार फिर धवन और शुभमन गिल के हाथों में होगी। वहीं मध्यक्रम की जिम्मेदारी श्रेयस, ईशान किशन, संजू सैमसन पर होगी। स्पिन की जिम्मेदारी ऑलराउंडर शाहबाज अहमद और कुलदीप यादव पर होगी। शाहबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं। आईपीएल में शाहबाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मो. सिराज, दीपक चाहर।