छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : दशहरा उत्सव में शख्स की पीट-पीटकर हत्या, DJ बजाने को लेकर हुआ विवाद, युवकों ने चाकू और तलवार भी मारा; 3 महिलाएं घायल

बिलासपुर I छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बुधवार की रात दशहरा उत्सव मना रहे अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मोहल्ले वाले रात में दशहरा उत्सव पर DJ बजा रहे थे। उसी समय 10-12 युवक पहुंचे और अधेड़ को पीटने लगे। इस हमले में घायल अधेड़ को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं, महिला समेत तीन लोग घायल हैं। घटना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के अनुसार, घटना जूना बिलासपुर कतियापारा की है। बुधवार की रात मोहल्ले के लोग दशहरा पर्व मना रहे थे। इस दौरान वे लोग DJ बजाकर नाच रहे थे। आरोप है कि उसी समय कबाड़ दुकान चलाने वाला तना उर्फ संतोष यादव अपने 10-12 साथियों के साथ पहुंचा और डीजे बजाने को लेकर विवाद करने लगा। विवाद इतना बढ़ गया कि संतोष ने अपने साथियों के साथ मिलकर पहले प्रहलाद नोनिया(55) को जमकर पीट दिया। इसके बाद वहां की 3 और महिलाओं पर उन्होंने हमला कर दिया। आरोपियों ने सभी पर चाकू, तलवार से भी हमला किया था।

पुलिस बोली- हत्या होगा तब आना
अधेड़ की मौत के बाद भी पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं करने से गुस्साई महिलाओं ने कोतवाली थाने का घेराव कर दिया। थाने में बैठी महिलाओं के साथ ही परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि रात में हुए हमले की उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन, पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी। पुलिसकर्मियों ने उन्हें यह कहते हुए भगा दिया कि जब मोहल्ले में हत्या होगी तब आना, हम कार्रवाई करेंगे।

कबाड़ दुकान संचालक से मिलीभगत के लगाए आरोप
थाने का घेराव करने पहुंची महिलाओं और युवकों ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्य आरोपी और कबाड़ दुकान संचालक संतोष यादव से पुलिस की मिलीभगत है, जिसके कारण से उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। पुलिस रात में उसे लेकर आई थी और फिर उसे थाने से भगा दिया गया।

TI बोलीं- दोनों पक्षों पर केस दर्ज, आरोपियों की तलाश जारी
इधर, कोतवाली TI भारती मरकाम ने बताया कि कतियापारा में दशहरा उत्सव मनाते समय दो पक्षों के बीच रात में विवाद हुआ था। इस केस में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। सुबह इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत होने की जानकारी मिली है, जिसके बाद हमलावरों की तलाश की जा रही है। इस मामले में पु्लिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।