छत्तीसगढ़

LG साहब जितना डांटते हैं, उतना तो मेरी पत्नी भी नहीं डांटतीं, CM केजरीवाल ने ली चुटकी

नईदिल्ली I दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी के बीच तनातनी कोई नई बात नहीं है. राजधानी के उपराज्यपाल चाहे कोई भी हों, किसी न किसी मुद्दे को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल हमेशा उन पर हमलावर रहते हैं. इस बार सीएम केजरीवाल ने चुटकी भरे अंदाज में एलजी वीके सक्सेना पर तंज कंसा है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि उपराज्यपाल उन्हें काफी डांटते हैं, उन्हें थोड़ा चिल करना चाहिए.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा है कि LG साहब रोज़ मुझे जितना डांटते हैं, उतना तो मेरी पत्नी भी मुझे नहीं डांटतीं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले 6 महीनों में LG साहब ने लव लेटर लिखे हैं, उतने पूरी ज़िंदगी में मेरी पत्नी ने मुझे नहीं लिखे. LG साहब, थोड़ा चिल करो और अपने सुपर बॉस को भी बोलो, थोड़ा चिल करें.

सीएम अरविंद केजरीवाल और उप-राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना दोनों में काफी दिनों से विवाद चल रहा हैं. अभी हाल ही में उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सीएम केजरीवाल को चिट्ठी लिखी थी. उन्होंने चिट्ठी में लिखा था कि गांधी जयंती के मौके पर मुख्यमंत्री या फिर दिल्ली सरकार का कोई भी मंत्री राजघाट नहीं पहुंचा. न ही लाल बहादुर शास्त्री की समाधि पर सीएम केजरीवाल या कोई मंत्री नहीं आया.

बिजली सब्सिडी मामले में मांगी रिपोर्ट

दिल्ली के उपराज्यपाल के मुख्य सचिव नरेश कुमार ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ आबकारी नीति, डीटीसी बसों के बाद बिजली सब्सिडी में अनियमितता बरतने के आरोप में जांच के आदेश दिए हैं. उपराज्यपाल ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को उन आरोपों की जांच करने के लिए कहा है, जिनके मुताबिक बिजली वितरण कंपनियों को आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से सब्सिडी राशि भुगतान में अनियमितता बरती गई है. इस मामले में एलजी ने सात दिन के भीतर रिपोर्ट मांगी है. एलजी और सीएम पहले सिंगापुर दौरे के मामले में भी आमने-सामने आ चुके हैं.

डीटीसी बसों की खरीदारी में अनियमितता का आरोप

दिल्ली सरकार की आबकारी नीति (2020-21) में अनियमितताओं के आरोप में उपराज्यपाल ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. इसके बाद 19 अगस्त को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास समेत सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 19 अन्य स्थानों पर छापेमारी की थी. वहीं, दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की 1,000 लो फ्लोर बसों की खरीद में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में भी सीबीआई की जांच चल रही है. इन मामलों को लेकर सीएम केजरीवाल और एलजी विनय सक्सेना आमने-सामने आ गए हैं.