छत्तीसगढ़

टीम इंडिया के राहुल द्रविड़ फिर से बन सकते हैं हेड कोच? बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने दिया जवाब

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड नए हेड कोच के लिए जल्द ही विज्ञापन जारी करेगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने खुलासा किया है कि नए हेड कोच को लेकर जल्द ही प्रक्रिया शुरू होगी. टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म होने वाला है. इस साल जून तक ही कार्यकाल संभालेंगे. लेकिन इसके बाद नए दिग्गज को कमान सौंपी जा सकती है. हालांकि द्रविड़ फिर से कोच बन सकते हैं. इसको लेकर भी प्रतिक्रिया सामने आयी है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक जय शाह ने हेड कोच को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, ”राहुल द्रविड़ का कार्यकाल जून में खत्म हो जाएगा. लेकिन अगर वे चाहें तो फिर से इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. वे इसको लेकर पूरी तरह से स्वतंत्र हैं. टीम इंडिया के नए कोचिंग स्टाफ जैसे बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग कोच का सिलेक्शन नए हेड कोच की राय के बाद ही किया जाएगा. अभी यह भी नहीं कह सकते कि नया हेड कोच कौन होगा. यह एक विदेशी भी हो सकता है.”

हर फॉर्मेट के लिए अलग कोच रख सकती है बीसीसीआई –

टीम इंडिया में नया कोचिंग पैटर्न लागू किया जा सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने हर फॉर्मेट के लिए अलग कोच रखने को लेकर विचार कर रही है. फिलहाल यह सिस्टम इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपना रखा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी इस नियम को फॉलो कर रहा है. लिहाजा अब टीम इंडिया में यह सिस्टम आ सकता है. हालांकि इसको लेकर अभी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है.

द्रविड़ का पहले भी बढ़ाया गया था कार्यकाल –

द्रविड़ को नवंबर 2021 में टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया था. इसके बाद उनका विश्व कप 2023 के बाद कार्यकाल खत्म हो गया था. हालांकि इसके बाद उनके कार्यकाल को बढ़ा दिया गया था. द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया ने दमदार प्रदर्शन किया है. उसने विश्व कप 2023 में फाइनल तक का सफर दय किया था.