छत्तीसगढ़

वन्दे भारत एक्सप्रेस से टकराने वाली भैंसों के मालिक के खिलाफ FIR, इंजन का अगला हिस्सा हुआ था क्षतिग्रस्त

नईदिल्ली I गुजरात के अहमदाबाद में गुरुवार को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार हो गई थी। सुबह करीब 11 बजे वातवा और मणिनगर स्टेशन के पास वंदे भारत भैंसों के झुंड से टकरा गई थी। इस टक्कर में ट्रेन क्षतिग्रस्त हुई थी। अब रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) ने गुजरात में भैंसों के मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इस टक्कर में ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ था।

अज्ञात भैंस मालिकों पर केस दर्ज

पश्चिमी रेलवे के अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि आरपीएफ ने अज्ञात भैंस मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। सेक्शन 147 के तहत ये कार्रवाई की गई है। हालांकि अभी मवेशियों के मालिक की पहचान नहीं हो सकी है। पश्चिमी रेलवे ने एक बयान जारी कर बताया कि सेमी-हाई स्पीड ट्रेन के ड्राइवर कोच के नोज कोन कवर को मुंबई में एक नए कोच से बदल दिया गया है।

टक्कर में चार भैंसों की मौत

बता दें कि गुरुवार सुबह मुंबई-गांधीनगर रूट पर चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भैंसों के झुंड से टकरा गई थी। ट्रेन तब गांधीनगर जा रही थी। हादसे में चार भैंसों की मौत हो गई है।

मवेशियों को ट्रैक पर ना छोड़ने की सलाह

रेलवे अधिकारी ने बताया कि हादस में चालक की गलती नहीं है। ट्रेन का चालक पूरी तरह सतर्क था। उन्होंने बताया कि रेलवे ट्रैक पर मवेशियों को देखने के बाद चालक ने ट्रेन की सीटी बजाई और ब्रेक भी लगाया। लोगों को अपने मवेशियों को रेलवे ट्रैक के आसपास ना छोड़ने की सलाह दी गई है।

पीएम मोदी ने 30 सितंबर को दिखाई थी हरी झंडी

पीएम मोदी ने इसी ट्रेन को 30 सितंबर को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। वंदे भारत एक्सप्रेस को मेक इन इंडिया के तहत तैयार किया गया है।