छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : CM के दौरे से पहले IED ब्लास्ट, कांकेर में BSF का 1 जवान घायल, बीमार साथी को अस्पताल ले जाने निकली थी पुलिस पार्टी

कांकेर I छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में CM भूपेश बघेल के दौरे से पहले माओवादियों ने IED ब्लास्ट किया। इस ब्लास्ट की चपेट में आने से BSF का एक जवान घायल हो गया। घायल जवान के सिर के साथ शरीर में कई जगह गंभीर चोट आई है । बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी गई है। जवानों ने मौके से 2 जिंदा IED भी बरामद किया है। मामला जिले के कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कोयलीबेड़ा इलाके में ही स्थित BSF 30 BN कैंप का एक जवान बीमार था। जिसे अस्पताल ले जाने के लिए कैंप से जवान निकले थे। जब जवान आगे बढ़े तो उनमें से एक जवान धर्मेंद्र कुमार का पैर प्रेशर IED की चपेट में आ गया। जिससे जोर का धमाका हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था कि जवान उछल कर दूर जा गिरा।

इस घटना के बाद अन्य जवानों ने मोर्चा संभाला। इलाके की सर्चिंग बढ़ाई गई। घायल और बीमार दोनों जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका इलाज जारी है।

दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज एक दिवसीय बस्तर दौरे पर हैं। वे अभी जगदलपुर में मुरिया दरबार समेत अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने पहुंचे हैं। जिसके बाद यहां से कुछ देर में वे कांकेर के लिए निकलेंगे कांकेर में भी विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इधर सीएम विजिट से पहले माओवादियों की हलचल कांकेर में शुरू हो गई है। फिलहाल जिले के अंदरूनी इलाकों में पुलिस ने सर्चिंग बढ़ा दी है।