छत्तीसगढ़

सक्ती : ट्रैक्टर ने मासूम को रौंदा, मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने ड्राइवर को पीटा, गाड़ी में लगाई आग, 6 घंटे तक किया चक्काजाम

सक्ती I सक्ती जिले के जैजैपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सेन्दरी में ट्रैक्टर की चपेट में आकर 4 साल के बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद गांववालों ने आरोपी ड्राइवर अनिल कश्यप को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। लोगों ने ट्रैक्टर को भी आग के हवाले कर दिया। घटना से गुस्साए लोगों ने 6 घंटों तक चक्काजाम भी कर दिया।

घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया और चक्काजाम खुलवाया। जैजैपुर थाना प्रभारी डी आर टंडन ने बताया कि ग्राम सेंदरी में ट्रैक्टर चालक अनिल कश्यप ने निखिल कोसले (4 वर्ष) को टक्कर मार दी। बच्चा अपने बड़े पिताजी कृष्णपाल कोसले के साथ घर से 200 मीटर की दूरी पर स्थित दुकान से बिस्किट लेने गया था।

जब वो वापस किसी और बच्चे के साथ घर लौट रहा था, तभी बिर्रा की तरफ से आ रहे ट्रैक्टर चालक अनिल कश्यप ने उसे टक्कर मार दी। ट्रैक्टर क्रमांक CG 11AT 3653 में गिट्टी भरा हुआ था। ड्राइवर गिट्टी पहुंचाने सेंदरी गांव आया था।

हादसे के बाद बच्चे के पिता प्रेम लाल कोसले, बड़े पिताजी कृष्णपाल कोसले और गांववालों ने तुरंत बच्चे को उठाया और उसे लेकर जैजैपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी ड्राइवर को पकड़कर उसकी पिटाई कर दी। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे छुड़ाया और गिरफ्तार कर लिया। गांववालों ने ट्रैक्टर को आग लगा दी थी, उसे भी पुलिसवालों ने बुझाया और जब्त कर लिया है। इधर चक्काजाम कर रहे ग्रामीण मांग कर रहे थे कि मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए।

मौके पर SDOP भवानी शंकर खुटिया, थाना प्रभारी जैजैपुर डी आर टंडन, सक्ती एसडीओपी और पुलिस के स्टाफ पहुंचे और ग्रामीणों को समझाइश दी गई। जैजैपुर थाना प्रभारी डी आर टंडन ने बताया कि बच्चे के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।