छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : सड़क हादसे में दो दोस्तों की मौत, बस ने बाइक को सामने से मारी जोरदार टक्कर; एक अन्य व्यक्ति भी गंभीर रूप से घायल

मुंगेली I मुंगेली जिले में शुक्रवार को हुए सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, वहीं एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया है। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है। हादसे के बाद सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने बताया कि रायपुर की ओर से आ रही तेज रफ्तार यात्री बस विपरीत दिशा से आ रही बाइक को रौंदते हुए आगे बढ़ गई। जिससे बाइक सवार दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं घटनास्थल पर मौजूद एक अन्य व्यक्ति भी गंभीर रूप से घायल हो गया है।

घटना मुंगेली-रायपुर मार्ग पर सिद्धार्थ फ्यूल्स के पास हुई। एसपी चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि मृतकों के नाम शत्रुघ्न साहू और बहादुर साहू हैं। शत्रुघ्न शीतला डीजे का संचालक था, वहीं बहादुर साहू पथरिया डीजे का संचालक था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बस ने एक अन्य व्यक्ति को भी टक्कर मारी है, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गया है। वो लोरमी के खाम्ही गांव का शिक्षक बताया जा रहा है, हालांकि फिलहाल उसके नाम का पता नहीं चल सका है।

कोतवाली थाना पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है। दोनों के परिजनों को भी सूचना दे दी गई है। शत्रुघ्न और बहादुर दोनों दोस्त बताए जा रहे हैं। इधर रायपुर बस सर्विस की बस का ड्राइवर वाहन छोड़कर फरार हो गया है। बस को पुलिस ने जब्त कर लिया है और फरार ड्राइवर की तलाश की जा रही है।

राजनांदगांव में भी हादसा

राजनांदगांव जिले में भी मुंबई-हावड़ा नेशनल हाईवे- 53 पर गुरुवार को हुए सड़क हादसे में मां चंपा बाई (60 वर्ष), बेटे शिवनंदन मरकाम (35 वर्ष) और 5 साल की मासूम तृप्ति समेत 3 लोगों की मौत हो गई है। मरने वाले सभी लोग दीवान टोला गांव के रहने वाले थे। घटना के बाद कार चालक अपनी गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। हादसा बागनदी थाना क्षेत्र में हुआ।

बागनदी थाना प्रभारी रामेंद्र सिंह के मुताबिक, दीवान टोला का रहने वाला शिवनंदन मरकाम अपनी मां चंपा बाई और 5 साल की बेटी तृप्ति को लेकर ग्राम सड़क चिरचारी में फीवर का इलाज कराने के लिए आया हुआ था। जहां लौटते समय सड़क चिरचारी के पास एक तेज रफ्तार कार ने बाइक को टक्कर मार दी। जिसके बाद तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल में तीनों की इलाज के दौरान मौत हो गई।