छत्तीसगढ़

भगवान ने मुझे स्पेशल काम देकर गुजरात भेजा है…, पोस्टर विवाद को लेकर केजरीवाल का BJP पर पलटवार

नईदिल्ली I आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल आज गुजरात के दौरे पर हैं. इसी बीच राजेन्द्र पाल गौतम से जुड़े विवाद को लेकर गुजरात में पोस्टर लग गए हैं. शपथ विवाद और गुजरात में लगे पोस्टर पर अरविंद केजरीवाल ने पलटवार करते हुए BJP पर निशाना साधा. केजरीवाल ने कहा कि जब से गुजरात आने का तय हुआ, इन्होंने जगह-जगह मेरे खिलाफ पोस्टर और होर्डिंग लगाए.

केजरीवाल ने कहा कि ये लोग मुझसे नफरत करते हैं. उस पोस्टर पर भगवान के खिलाफ़ अपशब्द लिखें हैं. भगवान का अपमान किया है. जिन लोगों ने पोस्टर लगाए हैं, वो मुझसे नफ़रत करने में इतने अंधे हो गए कि भगवान के खिलाफ़ अपशब्द लिख दिए.

AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं धार्मिक आदमी हूं, हनुमान जी का कट्टर भक्त हूं. मुझ पर हनुमान जी की असीम कृपा है. केजरीवाल ने कहा कि मेरा जन्म श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दिन हुआ था. मुझे भगवान ने स्पेशल काम देकर भेजा है.

दरअसल, शनिवार की सुबह गुजरात के कई शहरों में सड़क किनारे केजरीवाल के पोस्टर लगे नजर आए. पोस्टर में केजरीवाल पर हिन्दू धर्म के अपमान का आरोप लगाया गया है. पोस्टर में केजरीवाल की टोपी वाली तस्वीर छपी है. ये पोस्टर अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट जैसे बड़े शहरों में लगाए गए हैं.

शपथ विवाद के बाद गुजरात में लगाए पोस्टर


दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम से जुड़ा वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी लगातार आम आदमी पार्टी पर हमला कर रही है. इसी बीच गुजरात में अरविंद केजरीवाल के पोस्टर लगाए गए हैं. हालांकि राजेंद्र पाल गौतम ने शपथ से जुड़े वीडियो को लेकर कहा था कि BJP मेरे बारे में कुछ अफ़वाह फैला रही है. मैं बहुत धार्मिक व्यक्ति हूं. मैं व्यक्तिगत रूप से सभी देवी-देवताओं का सम्मान करता हूं. कभी सपने में भी नहीं सोच सकता कि अपने किसी कर्म या वचन से देवी-देवताओं का अपमान करूं.


क्या था राजेंद्र पाल गौतम से जुड़ा विवाद

दिल्ली सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम हाल ही में बौद्ध महासभा के आयोजन में शामिल हुए थे. जिसमें हिंदुओं के देवी-देवताओं को नहीं मानने की शपथ दिलाई गई. उस समय मंच पर राजेंद्र पाल गौतम भी मौजूद थे और वो भी शपथ ले रहे थे. इसको लेकर बीजेपी ने आम आदमी पार्टी को घेर लिया है.