छत्तीसगढ़

शर्मनाक! उदयपुर में पूर्व PM इंदिरा गांधी की मूर्ति तोड़कर फेंकी, लगा दी माता रानी की प्रतिमा

उदयपुर I राजस्थान के उदयपुर जिले में एक बेहद शर्मनाक घटना सामने आई है. असामाजिक तत्वों ने देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिया गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर झाड़ी में फेंक दिया. साथ ही मूर्ति की जगह पर माता रानी की प्रतिमा को स्थापित कर दिया. असामाजिक तत्वों द्वारा कारित की गई इस घटना से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में रोष है. उन्होंने स्थानीय थाने में शिकायत कर आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की. घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है.

दरअसल, यह घटना मावली ब्लॉक के रख्यावल गांव की है. गांव के ही अंदर एक संजय उद्यान बना हुआ है. इस उद्यान में देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की प्रतिमा स्थापित की गई है. गांव के लोगों के मन में उनके लिए बड़ा आदर और सम्मान का भाव है. लोग अक्सर स्व. इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने आते हैं. बीते शुक्रवार की रात कुछ असामाजिक तत्वों एक शर्मनाक घटना को अंजाम दिया.

झाड़ी में पड़ी मिली प्रतिमा

असामाजिक तत्वों ने संजय उद्यान में लगी स्व. इंदिरा गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. साथ ही प्रतिमा का सिर भी तोड़ दिया. सुबह जब ग्रामीणों को इंदिरा गांधी की प्रतिमा की जगह माता रानी की प्रतिमा दिखाई दी तो गांव में हड़कंप मच गया. गांव वालों ने उद्यान के अंदर प्रतिमा खोजनी शुरू की तो एक झाड़ी के पास पड़ी मिली. प्रतिमा का सिर गायब था. जानकारी होने के बाद कई कांग्रेस कार्यकर्ता वहां पहुंच गए.

कांग्रेस कार्यकर्ता ने थाने में की शिकायत

कांग्रेस कार्यकर्ता ने थाने पहुंचकर मामले की शिकायत पुलिस से की. साथ ही घटना को अंजाम देने वाले असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई की मांग की. मावली विधानसभा क्षेत्र से यूथ कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन चौधरी ने बताया कि इस तरह की घटना समाज में माहौल खराब करने का काम करती हैं. पुलिस को आरोपियों पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए. कांग्रेस पार्टी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करती है. जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए.

जल्द से जल्द हो आरोपियों की गिरफ्तारी

मावली विधानसभा क्षेत्र से यूथ कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन चौधरी ने कहा कि राजस्थान में दोबारा से कांग्रेस सत्ता में दमदारी से वापसी की तैयारी में है. इसी से विपक्षी पार्टियां तिलमिलाई हुई हैं. कांग्रेस और उसके नेताओं की बढ़ती लोकप्रियता भी इस घटना का एक कारण हो सकता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पुलिस को चेतावनी देती है कि जल्द से आरोपियों को गिरफ्तार करें नहीं तो हम आंदोलन करने को बाध्य होंगे.