छत्तीसगढ़

ट्रोलिंग और नेगेटिविटी से परेशान करण जौहर का बड़ा फैसला, ट्विटर को कहा अलविदा!

नई दिल्ली : दिग्गज डायरेक्टर करण जौहर अक्सर ही ट्रोलिंग का शिकार होते रहते हैं। कभी फिल्मों को लेकर तो कभी पॉपुलर चैट शो ‘कॉफी विद करण’ को लेकर। सोशल मीडिया पर उन्हें कई बार ट्रोल किया गया है। यहां तक कि सेलेब्स भी उन्हें ट्रोल करते रहते हैं। लगातार ट्रोलिंग से परेशान होकर करण जौहर ने ट्विटर को अलविदा कह दिया है। 10 अक्टूबर को पोस्ट करते हुए करण जौहर ने जानकारी दी कि वह ट्विटर को छोड़ रहे हैं और इसके बाद अकाउंट डिलीट कर दिया। हालांकि, करण के आखिरी पोस्ट पर भी फैंस उनकी खिंचाई करने से बाज नहीं आए।

करण ने छोड़ा ट्विटर

करण जौहर ने ट्वीट किया, ‘पॉजिटिव एनर्जी के लिए अधिक जगह बना रहा हूं और यह इसके लिए पहला कदम है। गुडबाय ट्विटर।’ हालांकि, जैसे ही करण ने यह ट्वीट किया, यूजर्स ने इस पर भी उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। एक यूजर ने लिखा, ‘पूरे इंडिया में सुख शांति चाहते हो, तो कॉफी विद करण शो वाला कचरा भी इंटरनेट से हटा दो।’

हालांकि, कुछ यूजर्स ऐसे भी रहे, जिन्होंने करण के इस फैसला का सम्मान करते हुए उन्हें मेंटल हेल्थ पर ध्यान देने और ब्रह्मास्त्र 2 पर ध्यान देने की नसीहत दे डाली। 

इस वजह से छोड़ा ट्विटर

करण के ट्विटर छोड़ने की एक ही वजह है और वह है उन्हें लगातार ट्रोल किया जाना। फिल्मों से जुड़ी किसी बात के अलावा उन्हें नेपोटिज्म पर सबसे ज्यादा ट्रोल किया जाता है। पिछले दिनों कॉफी विद करण के एक एपिसोड में जौहर ने इस बात का खुलासा किया था कि काफी ट्रोलिंग और नफरत का सामना करना पड़ता है। यह भी बताया कि उन्हें कई वर्षों तक एन्जाइटी इश्यू का सामना करना पड़ा है, जिसके लिए उन्हें दवाएं खानी पड़ी थीं। उन्होंने बताया कि उन्हें तब ऐहसास हुआ कि कई मुद्दे मेंटल हेल्थ पर असर डालते हैं, जिनमें ट्रोलिंग भी शामिल है।

हालांकि, उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन बातों ही बातों में कंगना रनोट और विवेक अग्निहोत्री पर निशाना साधा। बीते दिनों ब्रह्मास्त्र के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर कंगना रनोट और विवेक अग्निहोत्री ने करण जौहर पर निशाना साधा था। इस पर जौहर ने कहा कि उन्हें किसी के विचार से दिक्कत नहीं है लेकिन इंडस्ट्री में कुछ लोग हैं, जो इंडस्ट्री के लिए ही दिन रात काम करते हैं। ऐसे लोगों की लगातार आलोचना करना गलत बात है।