छत्तीसगढ़

मदरसे में 11 साल के बच्चे से कुकर्म, पुलिस से बोला मौलाना- हां मैंने ही किया है

नईदिल्ली I राजधानी दिल्ली के करावल नगर इलाके में एक 11 साल के बच्चे के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है. वहीं, दिल्ली पुलिस ने पीड़ित बच्चे की मां की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर आरोपी मौलाना को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, 13 अक्टूबर को हरियाणा के गुरुग्राम जिले की रहने वाली पीड़ित की मां ने थाना करावल नगर को सूचना दी कि मदीना मस्जिद, शिव विहार, करावल नगर के मौलाना द्वारा उसके बेटे के साथ यौन शोषण हुआ है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी हुई है.

इस मामले में पुलिस ने बताया कि उनका 11 साल का बेटा मदीना मस्जिद, शिव विहार, करावल नगर के मदरसे में पिछले चार साल से पढ़ रहा था. जहां बीते 7 तारीख को ईद की छुट्टियों के बाद, जब वह अपने बेटे को फिर से मदरसा ले गई, तो वो वहां और पढ़ने को तैयार नहीं था, लेकिन उसने कुछ भी नहीं बताया. हालांकि, काउंसलिंग के बाद बच्चा मदरसे में रहने को राजी हो गया. जहां 11 तारीख को उसका बेटा मदरसे से निकलकर घर पहुंचा और मौलाना मोहम्मद जावेद द्वारा किए गए गलत काम करने का खुलासा किया. बता दें कि, आरोपी जावेद मदरसा का प्रचारक हैं.

जानिए क्या है पूरा मामला?

वहीं, काउंसलिंग के दौरान पीड़ित बच्चे ने खुलासा किया कि वो पिछले चार साल से मदरसा मदीना मस्जिद में पढ़ रहा है और मस्जिद द्वारा उपलब्ध कराए गए आवास में अन्य 15-21 छात्रों के साथ तीसरी मंजिल पर रहता था. जहां पर मौलाना मोहम्मद जावेद बीते 21 मार्च से मदरसा में पढ़ा रहा हैं. वहीं, आरोपी के पास अपने लिए अलग कमरा है. अगस्त के महीने के आसपास जब स्वतंत्रता दिवस की तैयारी चल रही थी, मौलाना मोहम्मद जावेद ने उसे अपने कमरे में बुलाया और 14 अगस्त को अभद्र व्यवहार किया. उसने खुलासा करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी, जिसके बाद में मौलाना ने कई मौकों पर उनके साथ भी यही दोहराया.

पीडित बच्चे की शिकायत पर मौलाना के खिलाफ FIR दर्ज

इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 377 और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही मामले की जांच-पड़ताल शुरु कर दी है. जांच के दौरान 24 साल के मौलाना मो. जावेद मदीना मस्जिद से गिरफ्तार कर लिया गया है. इस दौरान पुलिस की पूछताछ में उसने अपना अपराध कबूल कर लिया है. साथ ही खुलासा किया कि वह शादीशुदा है और अपने परिवार के साथ मस्जिद परिसर में ही उपलब्ध कराए गए आवास में रह रहा था.