छत्तीसगढ़

तीन फुट की बुशरा बनेगी ढाई फुट के अजीम की दुल्हन, मुलायम सिंह से लेकर योगी तक से लगाई थी गुहार

हापुड़। कहते हैं कि अगर किसी चीज को शिद्दत से मांगा जाए तो पूरी कायनात उसे आपसे मिलाने में जुट जाती है। ऐसा ही जनपद शामली के बहुचर्चित 2 फीट 6 इंच कद के अजीम मंसूरी के साथ हुआ है। काफी समय से सपनों की रानी को तलाश रहा अजीम अगले महीने सात नवंबर को घोड़ी चढ़ेगा।

अजीम को मिलेगी तीन फीट की दुल्हन

हापुड़ नगर क्षेत्र के मोहल्ला मजीदपुरा निवासी 3.2 फीट कद की बुशरा अजीम की दुल्हनियां बनेगी। सात नवंबर को दोनों का निकाह होगा। दोनों ही परिवारों के लोगों ने निकाह की तैयारियां शुरू कर दी हैं। अजीम पिछले कई सालों से अपनी शादी को लेकर नेताओं और अधिकारियों के चक्कर लगा रहा था। अब जाकर अजीम की मुराद पूरी हो रही है।

लंबाई से आ रही थी निकाह में अड़चन

यूपी के शामली के कैराना क्षेत्र के मोहल्ला जोड़वा कुआं निवासी हाजी नसीम मंसूरी के सबसे बड़े बेटे अजीम मंसूरी का कद महज 2 फीट 6 इंच है। अजीम का कहना है कि उसके माता पिता छोटा कद होने की वजह से उसका निकाह नहीं करा पा रहे थे।

मुख्यमंत्री से लगाई थी निकाह की गुहार

अजीम निकाह कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव से जाकर मिला था। कुछ समय पहले उसने शामली महिला थाने में पहुंचकर बताया था कि उसकी उम्र 27 साल है। वह निकाह करना चाहता है लेकिन कोई उसकी मदद नहीं कर रहा है। उसने जिला प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों से निकाह कराने की गुहार लगाई थी। अब जाकर अजीम की सपनों की रानी की तलाश पूरी हुई।

वायरल हुआ वीडियो तो मिली बुशरा

थाने में निकाह की गुहार लगाने का वीडिया पिछले वर्ष इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। मजीदपुरा के सभासद हाजी अय्यूब और उनके मित्र शाहिद मंसूरी बताते हैं कि दोनों ने मोहल्ले में ही प्रापर्टी डीलिंग का आफिस खोला हुआ है। बुशरा प्रतिदिन उनके आफिस के बाहर से गुजरकर पढ़ने जाती थी।

हाल ही में पूरी हुई मंगनी और सगाई की रस्म

बताया जा रहा है कि दोनों ने शामली के अजीम की वायरल वीडियो को देखा तो मन में बुशरा और अजीम के निकाह का ख्याल आया। इस निकाह के लिए बुशरा के स्वजन ने अपनी रजामंदी दे दी थी। इसके बाद दोनों बुशरा के स्वजन को लेकर अजीम के घर पहुंच गए। जहां उन्हें अजीम भी पसंद आ गया, जिसके बाद दोनों की मंगनी और सगाई की रस्में पूरी हुई थी।

बुशरा को मिलेगा सपनों का राजकुमार 

मोहल्ला मजीदपुरा निवासी जलालुद्दीन पेशे से कबाड़ी हैं। पत्नी मोमीना मजदूरी करती हैं। दंपती की सबसे बड़ी पुत्री बुशरा है। जो बीकाम की पढाई कर रही है। उसकी छोटी बहन सोफिया एवं भाई सोहेल अभी छोटे हैं। दंपती ने बताया कि पुत्री का छोटा कद ही उसका दुश्मन बना हुआ था। उसके निकाह के लिए वह भी काफी समय से उसके ही जैसे युवक की तलाश कर रहे थे। वहीं, पुत्री का कद और परिवार की कमजोर आर्थिक स्थिति बुशरा के निकाह के आड़े आ रही थी। अब बुशरा को भी उसके सपनों का राजकुमार मिल चुका है। सात नवंबर को दोनों निकाह के बंधन में बंध जाएंगे।