छत्तीसगढ़

आप कांग्रेस पर ध्यान दें खरगे के रुपए में गिरावट के सवाल पर भड़के अमित मालवीय

नईदिल्ली I बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर जमकर हमला बोला. खरगे ने रुपए में गिरावट को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की थी. इस पर अमित मालवीय ने उन्हें कांग्रेस पर ध्यान केंद्रित करने की नसीहत दे दी. मालवीय ने ट्वीट में खरगे को कहा कि आप कांग्रेस की गिरावट पर ध्यान दें, जो देश में लगभग सिमट चुकी है. खरगे ने ट्वीट किया था कि ‘गिरता रुपया हमारी इकॉनमी के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है.’

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने हिंदी में ट्वीट किया, “सरकार और आरबीआई सभी उचित कदम उठा रहे हैं. जैसा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी ने बताया रुपये में गिरावट बाक़ी देशों की तुलना में बहुत कम है. आप कांग्रेस की गिरावट पर ध्यान दें, जो देश में लगभग सिमट चुकी है. गुजरात और हिमाचल के चुनाव भी हैं, जिनमें हार के लिए आप ज़िम्मेदार होंगे.” उन्होंने इसके साथ ही अन्य देशों की करेंसी में गिरावट का एक चार्ट भी ट्वीट किया, जिसमें बताया गया है कि चार्ट में शामिल अन्य देशों के मुकाबले रुपए में सबसे कम गिरावट है.

रुपए में गिरावट देश की इकोनॉमी के लिए खतरनाक

इससे पहले कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट किया था, “डॉलर के मुकाबले फिर रुपया रिकॉर्ड निचले स्तर पर, 83 पार पहुंचा. गिरता रुपया हमारी इकॉनमी के लिये काफी खतरनाक साबित हो सकता हैं. वित्त मंत्री ने कहा कि रुपया कमज़ोर नहीं हो रहा, डॉलर मज़बूत हो रहा है. सिर्फ बयानों से काम नहीं चलेगा, केंद्र सरकार को जल्द ही ठोस कदम उठाने होंगे.”

वित्त मंत्री ने कहा रुपया कमजोर नहीं हुआ, डॉलर मजबूत हुआ

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रूपए लगातार गिरावट पर एक बयान दिया था, जिसकी खूब आलोचना हुई थी. उन्होंने कहा था कि रूपया कमजोर नहीं हुआ है, बल्कि डॉलर मजबूत हुआ है. वित्त मंत्री इस बयान के बाद विपक्ष के निशाने पर आ गईं. कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने वित्त मंत्री के इस बयान को विचारहीन और बेतुका बताया. उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि अगर वित्त मंत्री आज चुनाव लड़तीं और भगवान न करे वो हार जातीं तो वो कहतीं “मैं नहीं हारी, मेरा प्रतिद्वंदी जीत गया.” उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि वित्त मंत्री के बयान को अच्छा बताने वाले भी “होशियार” होंगे.