छत्तीसगढ़

पटियाला जेल में बंद नवजोत सिंह सिद्धू की तबीयत बिगड़ी, ब्लड प्रेशर कम होने से हुए बेहोश

पटियाला I पटियाला सेंट्रल जेल में बंद पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू आज बेहोश हो गए। वह दोपहर को बेहोश हुए थे, जिसके बाद उन्हें जेल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। इसके बाद उन्हें राजिंदरा अस्पताल में उपचार दिया गया। नवजोत सिंह सिद्धू का ब्लड प्रेशर डाउन हो गया था और ब्लड प्रेशर इतना कम हो गया कि वह बेहोश होकर गिर पड़े।

इसके बाद जेल बैरक के बाहर खड़े मुलाजिमों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया था। उधर, लुधियाना में पेशी को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने अदालत में एप्लीकेशन दायर कर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश करने की मांग की है। उन्होंने लेटर का हवाला दिया है कि सिद्धू मूसेवाला कत्ल केस की घटनाएं व अदालत में बम ब्लास्ट की घटनाओं के कारण उन्हें खुद की जान का खतरा बना हुआ है।

विरोधी उन्हें नुकसान पहुंचाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं, ऐसे में उन्हें वीसी के जरिए पेश किया जाए। जेल सुपरिंटेंडेंट ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सिद्धू बेहोश हुए थे, जिन्हें उपचार दिलवा दिया था। फिलहाल वीसी के जरिए पेश करने के लिए अभी जेल को निर्देश नहीं मिले हैं।

बता दें कि बीते जुलाई माह में नवजोत सिद्धू का चेकअप करवाया गया था। सिद्धू का कहना था कि उन्हें उठने व बैठने में दिक्कत हो रही है। सिद्धू का वजन ज्यादा होने से उन्हें यह दिक्कत आ रही थी। इस बीमारी के कारण नवजोत सिंह सिद्धू का सेंट्रल जेल में स्पेशल डाक्टर को बुलाकर उनका चेकअप करवाया गया था व उन्हें दवा दी गई। सिद्धू को डाक्टरों ने वजन कम करने को कहा था। इसके अलावा नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी बैरक में लगे टायलेट के इंग्लिश सीट की ऊंचाई को लेकर भी शिकायत की थी।