छत्तीसगढ़

कर्नाटक में कांस्टेबल को हुई उम्रकैद, नाबालिग को दुष्कर्म के बाद आत्महत्या के लिए उकसाया था

मंगलुरु। कर्नाटक के मंगलुरु में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश एफटीएससी-1 (पोक्सो) ने एक कांस्टेबल को नाबालिग से दुष्कर्म कर आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए उम्रकैद की सजा सुनाई है। नाबालिग लड़की को आत्महत्या के लिए उकसाने और दुष्कर्म का आरोप साबित होने पर अदालत ने दोषी 35 वर्षीय प्रवीण सालियान को उम्रकैद और 10,000 रुपये जुर्माना भरने की सजा सुनाई। अदालत ने उसे तीन साल के कठोर कारावास की सजा भी सुनाई है।

नाबालिग के कमरे में मिला था सुसाइड नोट

बता दें कि नाबालिग के कमरे में टेबल पर एक सुसाइड नोट मिला था, जिसमें कहा गया था कि पांडेश्वर में पुलिस कांस्टेबल के रूप में कार्यरत आरोपी प्रवीण उसकी आत्महत्या के लिए जिम्मेदार था। प्रवीण कथित तौर पर फेसबुक के जरिए लड़की के संपर्क में आया था। सुसाइट नोट में कहा गया था कि पुलिस कांस्टेबल के रूप में काम करने वाला आरोपी प्रवीण उसकी आत्महत्या के लिए जिम्मेदार माना जाए। युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी।

1 लाख न देने पर किया दुष्कर्म

प्रवीण कथित तौर पर सोशल मीडिया के जरिए लड़की के संपर्क में आया था। उसकी मां की शिकायत के आधार पर 10 जून 2015 को उल्लाला पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था। उसने पीड़िता को 1 लाख रुपये न देने पर उसके साथ दुष्कर्म कर ब्लैकमेल किया था। उसने कथित तौर पर पीड़िता के साथ अनुचित तस्वीरें और संदेश साझा किए थे।