छत्तीसगढ़

नीतीश फिर BJP से हाथ मिलाते हैं तो स्वागत करेंगे, मांझी के बयान से गरमाई सियासत

नईदिल्ली I बीजेपी-जेडीयू के रिश्ते को लेकर प्रशांत किशोर के बाद महागठबंधन के घटक दल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि यदि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लगता है कि सरकार चलाने में उन्हें परेशानी हो रही है और अगर वह राज्य के विकास के लिए दोबारा बीजेपी से हाथ मिलाते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे. राजनीति में कुछ भी संभव है.

जीतन राम मांझी ने कहा कि यदि नीतीश कुमार बिहार के विकास के लिए पाला बदलना चाहते हैं तो हम उनके साथ हमेशा खड़ा रहेंगे. मांझी के बयान के बाद बिहार की सियासत गरमा गई है. बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह का कहना है जीतन राम मांझी का यह अपना बयान हो सकता है. लेकिन, अब नीतीश कुमार के लिए भाजपा में स्टाप का बिंदु लग चुका है ,अब पुनः भारतीय जनता पार्टी में कोई स्थान नहीं है.

बीजेपी के साथ हाथ नहीं मिलाएगी जेडीयू

वहीं, जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा का कहना है बिहार और जेडीयू के हित में नीतीश कुमार ने पहले ही फैसला ले लिया है. हमारा दल महागठबंधन में शामिल हो गया है. महागठबंधन में 7 पार्टियां हैं. भारतीय जनता पार्टी के साथ जाने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता. बता दें कि हाल ही में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी से नाता तोड़ लिया है और राजद से हाथ मिला लिया है.

कांग्रेस बोली,यह अटूट गठबंधन है

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने कहा कि मांझी जी का बयान अभी नहीं सुना है. नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, कांग्रेस पार्टी और वामदल यह अटूट गठबंधन है. बाकी, एक-दो जो अन्य सहयोगी हैं, वह हमारे साथ हैं. जब तक साथ रहेंगे, हम सम्मान करेंगे. उनका मन अगर डोल रहा है तो उसमें रोक नहीं सकते. वहीं, आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा नीतीश कुमार ने साफ कहा है कि वह जीवन भर बीजेपी के साथ नहीं जाने वाले हैं, इसलिए इस तरीके के बयानों का कोई माने मतलब नहीं है.