छत्तीसगढ़

बिल्किस बानो के दोषी के बयान पर भड़कीं महुआ मोइत्रा, बोलीं- मोदी-शाह सरकार ने इस जानवर को आजाद किया

नईदिल्ली I तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने बिल्किस बानो के दोषियों की रिहाई को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर हमला बोला है। महुआ मोइत्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह ने इन राक्षसों को बाहर आने दिया। दरअसल बिल्किस बानो के रेप के 11 दोषियों को हाल ही में रिहा कर दिया गया था, जिसमे से एक दोषी गोविंदभाई अखंभाई नाई ने अपने गांव पहुंचकर कहा कि हिंदू रेप नहीं करते हैं। जिसपर महुआ मोइत्रा ने कहा कि गोविंद बिल्किस का दोषी, हत्यारा और रेपिस्ट है, देखिए वो क्या कह रहा है। मोदी-शाह सरकार ने इस शैतान को छोड़ दिया है।

बता दें कि बिल्किस बानो के दोषियों की रिहाई के बाद सुप्रीम कोर्ट में इस फैसले के खिलाफ याचिका दायर की गई गई। याचिकाकर्ताओं में महुआ मोइत्रा भी शामिल हैं। इस याचिका पर सुनवाई के दौरान गुजरात सरकार ने कोर्ट को बताया था कि दोषियों की रिहाई को लेकर केंद्र सरकार को जानकारी दी गई थी और केंद्र ने इसको अपनी सहमति दी थी। बता दें कि इस याचिका पर अगली सुनवाई 29 नवंबर को होगी। सुप्रीम कोर्ट ने महिला संगठन की ओर से दायर की गई इस याचिका पर सुनवाई करने को मंजुरी दी थी।

जिस तरह से बिल्किस बानो के दोषियों को रिहा किया गया उसके बाद महुआ मोइत्रा ने ट्वीट दोषियों के बयान का जिक्र करते हुए लिखा, वो कह रहे हैं, हम निर्दोष हैं, क्या आपने कभी चाचा, भतीजे को एक दूसरे के सामने किसी का रेप करते हुए देखा है। क्या यह हिंदू समुदाय में होता है। नहीं, हिंदू ऐसा नहीं करते हैं। ऐसा गोविंद नाई कह रहा है। बिल्किस के रेप और हत्या का दोषी है वह, इस जानवर को मोदी-शाह सरकार ने आजाद कर दिया है। गौर करने वाली बात है कि बिल्किस बानो के दोषियों को 15 अगस्त को रिहा कर दिया गया था। गुजरात सरकार ने इस रिहाई का बचाव करते हुए कहा था कि दोषियों को कानून के अंतर्गत रिहा किया गया है। इन लोगों ने जेल के भीतर 14 साल बिताए हैं।

हालांकि गुजरात सरकार के आंकड़े दर्शाते हैं कि इन 11 दोषियों को 998 से 1576 दिन की फर्लोग मिली थी, जिसके बाद इन दोषियों का जेल में गुजारा गया कुल समय तकरीबन 10 साल ही है। बता दें कि बिल्किस बानो जब गुजरात दंगों के दौरान भाग रही थीं तो उनके साथ गैंगरेप हुआ था, जबकि उनकी तीन साल की बच्ची और परिवार के अन्य सदस्यों की हत्या कर दी गई थी। जिस वक्त बिल्किस का गैंगरेप हुआ था उस वक्त बिल्किस 5 महीने के गर्भ से थीं। इस मामले में 11 दोषियों को उम्रकैद की सजा हुई थी।