छत्तीसगढ़

आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर ट्रक में टकराई बस, पांच की मौत और 41 घायल, सीएम ने जताया शोक

इटावा। सैफई थाना क्षेत्र आगरा लखनऊ एक्‍सप्रेस वे पर रविवार की सुबह 3 बजे बड़ा हादसा हो गया। स्‍लीपर बस पीछे से मौरंग लदे ट्रक से टकरा गई, जिसमें सवार पांच यात्रियों की मौत हुई है और 41 यात्री घायल हुए हैं। हादसे के बाद बस में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई। स्लीपर बस के घायलों को सैफई आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के अस्पताल की इमरजेंसी ले जाया गया। हादसे के बाद एक्सप्रेसवे पर कुछ देर के लिए यातायात बाधित रहा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर शोक जताया है और घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

हादसे की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय, एसएसपी जयप्रकाश में एसडीएम ज्योत्सना बंधु, क्षेत्राधिकारी नागेंद्र चौबे, थाना प्रभारी रमेश सिंह, पीजीआई चौकी इंचार्ज केके यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने शवों को उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में शव गृह में रखवाया है। सभी घायलों को उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय की इमरजेंसी के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां पर उनका इलाज किया जा रहा है। पुलिस ने घायलों और मृतकों के स्वजन को सूचना भिजवा दी है।

बताया गया है कि प्राइवेट स्लीपर बस गोरखपुर से अजमेर जा रही थी। रविवार की सुबह आगरा लखनऊ एक्‍सप्रेस वे के चैनल नंबर 103-104 के बीच हादसा हो गया। हादसा इतना भीषण था कि तीन घंटे की मशक्कत के बाद तीन क्रेन की मदद से बस और ट्रक को अलग किया गया और उसमें फंसे घायलों को निकाला जा सका।

घटना की जानकारी पर विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रोफेसर डॉ रमाकांत यादव चिकित्सा अधीक्षक प्रोफेसर डॉक्टर एस पी सिंह चिकित्सकों की टीम लेकर तत्काल इमरजेंसी ट्रामा सेंटर में पहुंचे। पहले से मौजूद स्टाफ को लेकर सभी घायलों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए।

सीएम ने जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इटावा में सड़क हादसे में हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया है। सीएम ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत-बचाव कार्य संचालित करने व घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए हैं।

हादसे में इनकी गई जान

भीषण सड़क हादसे में आशी उर्फ श्रेया (7) निवासी आगरा, हामिद अली (35) पुत्र अयूब निवासी भूरकेश्वर, झुनझुन राजस्थान, सुमेर सिंह गुर्जर (52) पुत्र छेथमल निवासी पार्थिक नगर गुर्जर कॉलोनी कलवार रोड, जयपुर और सोनू कुमार चतुर्वेदी (32) पुत्र श्रीलाल चतुर्वेदी निवासी रघुवंशी तहसील करौली जिला करौली राजस्थान एवं भगवती प्रसाद उम्र 60 वर्ष पुत्र बद्री निवासी संतकबीरनगर की मौत हुई है।