छत्तीसगढ़

बाबर को देख गावस्कर ने भेजा रमीज राजा को मैसेज, IND vs PAK मैच से पहले खुलासा

नईदिल्ली I टी20 वर्ल्ड कप का असली रोमांच शुरू हो चुका है . भारत और पाकिस्तान की टीम रविवार को एक- दूसरे के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी. इस मैच से पहले भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम की जमकर तारीफ की. दरअसल बीते दिनों पाकिस्तानी टीम ने गावस्कर से मुलाकात की थी. बाबर आजम के साथ उन्होंने काफी बात भी की थी, जिसका खुलासा उन्होंने अब किया. स्टार स्पोर्ट्स के अनुसार गावस्कर ने बाबर आजम से उनके उस शॉट्स के बारे में बात की, जो उन्होंने कुछ साल पहले साउथ अफ्रीका के एनरिक नॉर्किया के खिलाफ लगाए थे.

कराची में नॉर्किया ने 150 किमी की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. उनकी गेंद पर बाबर ने मिड ऑन और मिड विकेट के बीच बैकफुट पर करारा शॉट खेला था. गावस्कर ने कहा कि आप पेस के इस्तेमाल से स्क्वॉयर लेग और फाइन लेग की तरफ शॉट खेल सकते हैं. बॉल फ्लिक कर सकते हैं, मगर इस तरह के शॉट कोई अच्छे दर्जे का बल्लेबाज ही खेल सकता है.

तेंदुलकर में दिखी सबसे पहली काबिलियत

गावस्कर ने तो बाबर आजम की सचिन तेंदुलकर से तुलना करते हुए कहा कि पाकिस्तानी कप्तान के उन 2 शॉट्स ने उन्हें भारत के महान बल्लेबाज तेंदुलकर की याद दिला दी. गावस्कर ने कहा कि सचिन तेंदुलकर में उन्होंने सबसे पहले ये काबिलियत देखी थी, जब वो नेट्स में कपिल देव और राजू कुलकर्णी के सामने खेलते थे.

बाबर के 2 शॉट्स ने दिलाई तेंदुलकर की याद

गावस्कर ने कहा कि तब उन्हें सचिन तेंदुलकर के शॉट्स में खास बात लगी थी. गावस्कर ने कहा कि बिल्कुल यही अहसास उन्हें बाबर के 2 शॉट्स को देखकर हुआ था. गावस्कर ने खुलासा किया कि वो बाबर आजम के खेल से इतने प्रभावित थे कि उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा को मैसेज भी कर दिया था.

100 रन बनाने की थी जरूरत

गावस्कर ने रमीज से बाबर आजम की तारीफ करते हुए कहा था कि वो बहुत खास है, मगर वो सिर्फ 60- 70 रन ही बना पा रहे हैं. बड़े खिलाड़ियों में शामिल होने के लिए उन्हें 100 रन बनाने की जरूरत है.