छत्तीसगढ़

कर्नाटक: मदद की गुहार लगाने पहुंची महिला, BJP मंत्री ने सबके सामने जड़ा थप्पड़

बेंगलुरु I कर्नाटक में एक महिला को राज्य के BJP मंत्री के पास अपनी गुहार लेकर जाना उस वक्त महंगा पड़ा गया जब मंत्री ने उसकी समस्या सुनने की बजाय उसे थप्पड़ जड़ दिया. मंत्री की यह हरकत कैमरे में कैद हो गई. जिसके बाद अब इस पर सियासी बवाल शुरू हो गया है. इस पर कांग्रेस ने ट्वीट किया है और केंद्र सरकार को घेरा है. दरअसल कर्नाटक के बुनियादी ढांचा विकास मंत्री वी सोमन्ना चामराजनगर जिले के हंगाला गांव में दौरे पर थे. यहां पर वह एक सार्वजनिक कार्यक्रम में जमीन के पट्टे बांट रहे थे.

इस कार्यक्रम में जमीन का पट्टा न मिलने से दुखी एक महिला उनके पास शिकायत लेकर पहुंची. पहले तो वी सोमन्ना ने उसे देखा और वह जैसे ही उनके पास पहुंची तो सोमन्ना ने उसे थप्पड़ जड़ दिया. थप्पड़ खाने के बाद भी उस महिला ने सोमन्ना के पैर छुए. हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक वी सोमन्ना ने थप्पड़ मारने के लिए बाद में माफी भी मांगी. इस कार्यक्रम में सोमन्ना को 3.30 बजे पहुंचना था लेकिन वह करीब 2 घंटे लेट पहुंचे थे.

कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा

इस घटना के वीडियो सामने आने के बाद सियासी बवाल शुरू हो गया है. वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस ने ट्वीट किया है कि ‘कांग्रेस का ट्वीट, कर्नाटक की BJP सरकार के मंत्री वी सोमन्ना ने एक महिला को थप्पड़ जड़ दिया. महिला का अपराध था कि वो अपनी फरियाद लेकर BJP के मंत्री के पास चली गई.’ इस ट्वीट में कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है और लिखा है, ‘अब PM मोदी का बयान पढ़ लीजिये – ‘क्या हम स्वभाव से, संस्कार से, नारी को अपमानित करने वाली हर बात से मुक्ति का संकल्प ले सकते हैं?’

कर्नाटक से पहले भी महिलाओं के अपमान के मामले

इससे पहले कर्नाटक से ही जनता दल सेक्यूलर के नेता का वीडियो भी सामने आया था. यहां के स्थानीय नेता एम श्रीनिवासन कॉलेज गए हुए थे. यहां पर उन्होंने कंप्यूटर लैब के बारे में प्रिंसिपल से सवाल पूछा कि वह कब तक तैयार हो जाएगी. इस पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया तो श्रीनिवासन ने उन पर हाथ उठा दिया. पिछले महीने की 3 तारीख को कर्नाटक से ही एक अन्य घटना सामने आई थी जिसमें बीजेपी विधायक अरविंद लिंबावली एक वीडियो में वह एक महिला को धमकाते हुए दिखाई दे रहे थे.