छत्तीसगढ़

थप्पड़ नहीं मारा, उन्होंने मुझे सांत्वना दी… कर्नाटक के मंत्री से मार खाने वाली महिला की सफाई

बेंगलुरु I कर्नाटक के आवास मंत्री वी सोमन्ना एक महिला को थप्पड़ जड़कर विवादों में घिर गए हैं. बताया जा रहा है कि महिला उनके पास (मंत्री) अपनी शिकायत के समाधान के लिए गुहार लगा रही थी. इस दौरान उन्होंने महिला को थप्पड़ जड़ दिया. थप्पड़ खाने के बाद भी महिला, मंत्री के पैरों पर गिर गई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद मंत्रीजी बुरी तरह फंस गए हैं. यहां तक की कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भी उनसे इस मामले में सफाई मांगी है.

मंत्री सोमन्ना ने अभी तक इस घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. मगर महिला का बयान सामने आ गया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि मंत्रीजी ने उन्हें (महिला) थप्पड़ नहीं मारा बल्कि सांत्वना दी. महिला ने कहा, ‘मैं वहां मदद मांगने गई थी और उनसे (मंत्रीजी) जमीन देने का अनुरोध किया. उस समय मैं उनके पैरों पर गिर गई. इस दौरान किसी ने कहा कि उन्होंने (कर्नाटक के मंत्री वी सोमन्ना) मुझे थप्पड़ मारा. वह थप्पड़ नहीं था, यह सिर्फ मंत्री के खिलाफ आरोप है. उन्होंने मुझे सांत्वना दी और मेरी मदद की.’

ये है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, मंत्री वी सोमन्ना गुंडलूपेट के हंगला गांव गए थे और एक संपत्ति दस्तावेज वितरण समारोह में हिस्सा ले रहे थे. समारोह में आवासीय उद्देश्य से सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले उन भूमिहीन लोगों को संपत्ति दस्तावेज दिए जाने थे, जिन्हें अब तक संपत्ति का स्वामित्व नहीं मिला था. वायरल वीडियो में समारोह के दौरान एक महिला को कथित तौर पर मंत्री के सामने गुहार लगाते हुए देखा जा सकता है.

इस दौरान अनियंत्रित भीड़ के कारण धक्का लगने पर मंत्री नाराज हो गए और महिला को थप्पड़ जड़ दिया. हालांकि, मंत्री के कार्यालय ने एक वीडियो साझा किया है जिसमें महिला ने कहा कि उसने केवल एक भूखंड देने की गुहार लगाई थी, क्योंकि वह बहुत गरीब है.

कांग्रेस ने साधा निशाना

कांग्रेस ने इस मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. पार्टी ने ट्वीट कर कहा, ‘कर्नाटक की बीजेपी सरकार के मंत्री वी सोमन्ना ने एक महिला को थप्पड़ जड़ दिया. महिला का अपराध था कि वो अपनी फरियाद लेकर भाजपा के मंत्री के पास चली गई. इस ट्वीट में कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है और लिखा है, अब PM मोदी का बयान पढ़ लीजिये क्या हम स्वभाव से, संस्कार से, नारी को अपमानित करने वाली हर बात से मुक्ति का संकल्प ले सकते हैं?’