छत्तीसगढ़

पाकिस्तान की हार के बाद भी नहीं गई शोएब अख्तर की ऐंठन, फिर दिखाया बड़बोलापन

नईदिल्ली I भारत ने रविवार को खचाखच भरे मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में आईसीसी टी20 विश्व कप के रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को चार विकेट से हरा दिया. मैच इतना रोमांचक था कि नतीजा आखिरी गेंद पर आया और इससे पहले मैच में कुछ भी हो सकता था. विराट कोहली अंत तक टिके रहे और टीम को जीत दिलाकर ही लौटे. पाकिस्तान की ये हार हालांकि उसके देश के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को पच नहीं रही है. उन्होंने भारत को चुनौती दे डाली है. अख्तर ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान फिर भिड़ेंगे और तब पाकिस्तान टीम इंडिया को हरा देगा.

पाकिस्तान ने इस मैच में शानदार लड़ाई लड़ी लेकिन जीत नहीं सकी. पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 159 रन बनाए. इस लक्ष्य को भारत ने छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. कोहली ने नाबाद 82 रन बनाए. अख्तर ने हालांकि टीम इंडिया और कोहली की तारीफ भी की लेकिन साथ ही उसे भविष्य के लिए चेतावनी भी दे दी.

अख्तर ने कही बड़ी बात

पाकिस्तान की हार के बाद अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया है और इसमें इस मैच का विश्लेषण किया है. अख्तर ने इस वीडियो में भारत को सीख भी दी है कि वह जीत को बर्बाद न करे. अख्तर ने कहा, “आज हिन्दुस्तान और पाकिस्तान के बहुत सारे बच्चे आए हुए थे. आज वो अच्छी क्रिकेट देखकर गए हैं. मेरी अपील यही होगी कि अच्छी यादें छोड़ें क्योंकि सोशल मीडिया बच्चे भी देखते हैं. इस जीत को बर्बाद मत कीजिए, बुरी बातों के साथ.ये मेरी अपील है हिन्दुस्तान से.”

अख्तर ने कहा, “पाकिस्तान ने अच्छा किया. ऐसी विकेट पर जहां गेंद समझ नहीं आ रहा था वहां पाकिस्तान ने 160 किया. हमारा मध्य क्रम हालांकि परिपक्वता से नहीं खेल सका. लेकिन भारत को मुबारकबाद. अभी भारत इस विश्व कप में एक मैच जीता है और पाकिस्तान एक मैच हारा है. अभी हमें भारत से दोबारा मिलना है. इंडिया को हमें दोबारा फेंटा लगाना ही लगाना है.”

विश्व कप तो अब शुरू हुआ है

अख्तर ने कहा कि विश्व कप तो अब शुरू हुआ है. अख्तर के मुताबिक विश्व कप तो भारत और पाकिस्तान के मैच से शुरू होता है. उन्होंने कहा, “विश्व कप की कितनी शानदार शुरुआत हुई है क्योंकि विश्व कप तो अब शुरू हुआ है. भारत और पाकिस्तान खेलते हैं तो विश्व कप शुरू होता है. पता नहीं कब से विश्व कप शुरू हुआ है, हमारे लिए तो आज से शुरू हुआ है.”