छत्तीसगढ़

कोरबा : दिवाली की रात गैरेज में लगी भीषण आग, स्पेयर पार्ट्स भी जलकर खाक; दुकान में रखे दीयों से आग लगने की आशंका

कोरबा I कोरबा जिले के रजगामार में सोमवार को दिवाली की रात एक गैरेज में भीषण आग लग गई। उसी में स्पेयर पार्ट्स की भी दुकान है। आसपास के लोगों ने मिलकर आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। आग से लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

गैरेज संचालक का नाम सुनील कुमार है। उनकी स्पेयर पार्ट्स की दुकान है, साथ ही साथ उसी के एक हिस्से में गैरेज भी है। उन्होंने दीपावली के मौके पर पूरे गैरेज में दीये जलाए थे। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि इन्हीं दीयों के कारण आग लगी होगी। प्रत्यक्षदर्शी विक्की दीवान ने बताया कि वे लोग दिवाली मनाने के लिए बाहर ही थे, तभी गैरेज के अंदर से धुआं और आग की लपटें उठती दिखाई दी। तुरंत उन्होंने इसकी सूचना गैरेज के संचालक सुनील कुमार को दी।

मौके पर तुरंत गैरेज संचालक पहुंचे और शटर उठाया। अंदर भीषण आग लगी हुई थी। आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। साथ ही आसपास के लोग भी आग बुझाने में मदद करने लगे। जब तक दमकलकर्मी आते, जब तक लोगों ने खुद के प्रयासों से आग पर काबू पा लिया था। गैरेज संचालक सुनील कुमार ने बताया कि आग से काफी सामान जलकर खाक हो गया है। दुकान में रखे स्पेयर पार्ट्स भी आग की चपेट में आ गए। अभी पूरा आकलन तो नहीं किया गया है, लेकिन लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

गैरेज और स्पेयर पार्ट्स की दुकान रजगामार पानी फिल्टर के पास है। संचालक ने कहा कि आग की तेज लपटों के कारण वे सामानों को बचा नहीं सके। उन्होंने कहा कि वे पूजा करने और दीये जलाने के बाद रात 8 बजे दुकान बंद करके निकले थे। वे वापस कोरबा अपने घर जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उन्हें आग लगने की जानकारी मिली, तो वे वापस रजगामार स्थित अपनी स्पेयर पार्ट्स की दुकान और गैराज में पहुंचे। तब तक अधिकतर सामान जलकर खाक हो चुका था। हालांकि बाकी दुकानों तक आग नहीं पहुंची, इसलिए एक बड़ा हादसा होने से टल गया।