छत्तीसगढ़

सिडनी में टीम इंडिया को मिली बुरी खबर, वर्ल्ड रिकॉर्ड ने बढ़ाई मुश्किल

नईदिल्ली I भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार शुरुआत की. उसने पाकिस्तान को आखिरी गेंद पर 4 विकेट से हराया. अब दूसरे मुकाबले में उसे सिडनी में नेदरलैंड्स से भिड़ना है. हालांकि इस मुकाबले से पहले ही टीम इंडिया को एक बुरी खबर मिली है. सिडनी में भारत के मैच से पहले कुछ ऐसा हुआ है जिसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. दरअसल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में टीम इंडिया के मैच से पहले साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश की जमकर धुनाई की. साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट पर 205 रन बनाए और इस दौरान उसके दो बल्लेबाजों ने मिलकर वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया.

रिली रूसो और क्विंटन डिकॉक ने इस मुकाबले में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 168 रनों की साझेदारी की. बता दें ये टी20 वर्ल्ड कप का एक नया रिकॉर्ड है. टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार किसी भी विकेट के लिए इतनी बड़ी साझेदारी हुई है. इससे पहले ये रिकॉर्ड हर्शल गिब्स और जस्टिन कैंप के नाम था. इन दोनों खिलाड़ियों ने साल 2007 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में 120 रनों की साझेदारी की थी. बता दें रूसो और डिकॉक ने मिलकर 11 छक्के लगाए. साउथ अफ्रीका ने अपना पहला विकेट महज 2 रन पर गंवा दिया था लेकिन इसके बाद रूसो-डिकॉक ने बांग्लादेश की जमकर खबर ली

रूसो ने जमाया तूफानी शतक

शतकीय साझेदारी के दौरान रूसो ने बांग्लादेशी गेंदबाजों पर धावा बोला. इस खिलाड़ी ने महज 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर अगली 22 गेंदों में वो शतक तक पहुंच गए. वहीं दूसरी ओर डिकॉक ने 33 गेंदों में अर्धशतक जमाया. आपको बता दें डिकॉक और रूसो ने 29 गेदों में अर्धशतकीय साझेदारी की. इसके बाद वो 10 ओवर में टीम का स्कोर 96 रनों तक ले गए. दोनों ने 13.3 ओवर में साउथ अफ्रीका को 150 के पार पहुंचा दिया. साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 205 रन बनाए.

टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी है साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजी

बता दें साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों का अच्छा प्रदर्शन कहीं ना कहीं टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी है. साउथ अफ्रीका और भारत का मैच रविवार को पर्थ के मैदान पर खेला जाएगा. भारतीय गेंदबाजों को पर्थ की पिच से मदद जरूर मिलेगी लेकिन साउथ अफ्रीका को बाउंसी पिच पर खेलने की आदत है और अब उनके खिलाड़ी रंग में भी हैं. खासतौर पर रूसो जिन्होंने लगातार दो टी20 पारियों में शतक ठोक रिकॉर्ड बनाया है. ये खिलाड़ी भारत के खिलाफ इंदौर टी20 में भी शतक जड़ चुका है.