छत्तीसगढ़

श्रद्धा मर्डर केस : आफताब ने फ्रिज खरीदने के लिए किया था श्रद्धा का इस्तेमाल, हुआ ये खुलासा

नईदिल्ली I श्रद्धा वालकर हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस को आरोपी आफताब अमीन पूनावाला की ओर से की गई खरीदारी के बिल हाथ लगे हैं. जिनके आधार पर कहा जा रहा है कि आरोपी ने फ्रिज खरीदने के लिए श्रद्धा के मोबाइल नंबर का ही इस्तेमाल किया था. वहीं, पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी को अलग मोबाइल नंबर दिया गया था. 

सोमवार (21 नवंबर) को केस में खुलासा हुआ के आरोपी ने श्रद्धा की कथित हत्या के बाद मुंबई से अपना सामान दिल्ली शिफ्ट किया था. सामान के 37 डिब्बे दिल्ली भेजने के लिए गुडलक पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी की सेवा ली गई थी. वहीं, फ्रिज छतरपुर की एक इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान से खरीदा गया था. आरोप है कि श्रद्धा के शव के टुकड़े रखने के लिए आफताब ने फ्रिज खरीदा था. जांच में अलग-अलग कॉन्टैक्ट डिटेल मिलने पर पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपी कितने मोबाइल नंबर इस्तेमाल कर रहा था.

केस में ये भी अपडेट

मामले में सबूत तलाश रही पुलिस को सोमवार को महरौली के जंगल से एक जबड़े का हिस्सा मिलने की जानकारी सामने आई है. इससे पहले भी जंगल से कई हड्डियां बरामद की गई हैं. सभी पार्ट्स को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. 

पुलिस इस नृशंस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए चार राज्यों- दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश में तफ्तीश कर रही है. महाराष्ट्र में किसी न किसी तरह से श्रद्धा-आफताब से संपर्क में आए 11 लोगों की बयान पुलिस ने दर्ज किए हैं. इनमें श्रद्धा के पिता विकास वॉकर के बयान भी शामिल हैं. इसके अलावा, श्रद्धा-आफताब के दोस्तों, सोसायटीवालों, एक कॉल सेंटर के मैनेजर, पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी के मालिक और एक समाजसेवी के बयान दर्ज किए गए हैं.

पॉलीग्राफी टेस्ट की मिली अनुमति

सोमवार को दिल्ली पुलिस को साकेत कोर्ट से आफताब का पॉलीग्राफी टेस्ट कराने के लिए मंजूरी मिल गई है. इससे पहले नार्को टेस्ट की इजाजत ली गई थी. हालांकि, आरोपी का नार्को टेस्ट अभी नहीं हुआ है. मंगलवार (22 नवंबर) को आरोपी की पुलिस रिमांड खत्म हो रही है. विशेषज्ञों की मानें तो नार्को या पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए कम से कम 10 दिन का समय लगता है. मंगलवार को पुलिस आरोपी को जब अदालत में पेश करेगी तो तीसरी बार उसकी रिमांड लेने की कोशिश करेगी.

आरोपी ने क्यों किए शव के 35 टुकड़े?

सोमवार को पूलिस सूत्रों ने आरोपी से पूछताछ संबंधी जानकारी साझा की, जिसके मुताबिक, श्रद्धा की हत्या योजनाबद्ध तरीके से नहीं की गई लेकिन उसके बॉडी पार्ट्स को ठिकाने लगाने के लिए आरोपी ने योजना बनाई गई थी. सूत्रों के मुताबिक, आरोपी ने बताया कि गुस्से में आकर उसने श्रद्धा का गला दबा दिया था. पहली मंजिल से उसके शव को कहीं ले जाना जोखिम भरा होता, इसलिए लाश के टुकड़े करके उन्हें ठिकाने लगाने की योजना बनाई थी.